Move to Jagran APP

Delhi: पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर 'जागो' पार्टी का जोरदार प्रदर्शन, पड़ोसी मुल्क पर लगाए गंभीर आरोप

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री आरपी सिंह (BJP National Minister RP Singh) ने सरकार से देशविरोधी बातें करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 12:49 PM (IST)
Delhi: पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर 'जागो' पार्टी का जोरदार प्रदर्शन, पड़ोसी मुल्क पर लगाए गंभीर आरोप
Delhi: पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर 'जागो' पार्टी का जोरदार प्रदर्शन, पड़ोसी मुल्क पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान की शह पर अमेरिका से संचालित सिख फ़ॉर जस्टिस संस्था प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू व पाकिस्तान के खिलाफ जग आसरा गुरु ओट (जागो) पार्टी ने बृहस्पतिवार को तीन मूर्ति चौक पर जोरदार  प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भारत विरोधी गतिविधियों को लगातार बढ़ावा देना वाला पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सिखों की भावनाएं भड़काने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ समर्थित प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu, the head of the organization Sikh for Justice) के नाम से लोगों को फोन व ईमेल किए जा रहे हैं। लोगों को खालिस्तान के नाम पर भड़काया जा रहा है। वह दिल्ली को खालिस्तान बनाने की बात कर रहा है, जिससे यहां के सिखों में भारी रोष है। सिख समाज लगातार इस तरह की बातों को विरोधी रहा है और मुखर होकर ऐसे विचारों को जवाब देता रहा है। 

loksabha election banner

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Manager Committee) के पूर्व अध्यक्ष और जग आसरा गुरु ओट (जागो) पार्टी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके के नेतृत्व में सिखों ने पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पोस्टर और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गुरपतवंत सिंह पन्नू लोगों से दिल्ली के गुरुद्वारों में अरदास करके खालिस्तान के समर्थन में रेफरेंडम शुरू करने के लिए कह रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री आरपी सिंह (BJP National Minister RP Singh) ने सरकार से देशविरोधी बातें करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने इस मामले को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी बात की है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को समझना चाहिए कि यह दिल्ली है पाकिस्तान का लाहौर नहीं। उनकी साजिश का यहां के सिख मुंहतोड़ जवाब देंगे। मनजीत सिंह जीके का कहना है कि देश के खिलाफ साजिश रचने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि सिख समाज ऐसे शातिर लोगों के बहकावे में नहीं आने वाला, चाहे पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ कितनी भी झूठी और बेसिरपैर की बातें फैला ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.