Move to Jagran APP

CAA Protest: फिर बिगड़े हालात, करावल नगर में कई वाहन आग के हवाले, मालवीय नगर में लाठीचार्ज

दिल्‍ली रविवार को काफी आशांत दिखी। पहले जाफराबाद और अब इसके बाद करावल नगर और मालवीय नगर से बड़ी खबर आ रही है। करावल नगर में वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:41 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 07:27 AM (IST)
CAA Protest: फिर बिगड़े हालात, करावल नगर में कई वाहन आग के हवाले, मालवीय नगर में लाठीचार्ज
CAA Protest: फिर बिगड़े हालात, करावल नगर में कई वाहन आग के हवाले, मालवीय नगर में लाठीचार्ज

नई दिल्‍ली [स्‍वदेश]। दिल्‍ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जाफराबाद में रविवार को जमकर पत्‍थरबाजी हुई। करावल नगर में दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस आगजनी के कारण वहां काफी देर तक तनावपूर्ण स्‍थिति रही। बता दें कि रविवार को दिल्‍ली काफी अशांत दिखी।

loksabha election banner

CAA Protest :

  • मालवीय नगर के हौजरानी एरिया में सीएए के विरोध में कुछ लोगों ने प्रदर्शन मार्च निकाला, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर प्रदर्शन कर ट्रैफक को रोकने का प्रयास किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने तो पुलिस के साथ बदतमीजी करते हुए धक्‍कामुक्‍की भी की। इस दौरान कई महिला पुलिसकर्मियों को चोट लगी है। धक्‍का मुक्‍की के दौरान कई महिला पुलिसकर्मी बैरिकेड पर ही गिर पड़ी।
  • डीसीपी, साउथ अतुल ठाकुर से जब प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की बात पूछी गई तब उन्‍होंने कहा कि हम सभी आरोपों पर गौर करेंगे।

करावल नगर में हो रही हिंसा

रविवार शाम को जाफराबाद में सीएए के विरोध के बाद करावल नगर में भी हिंसा देखने को मिल रही है। जाफराबाद में दोपहर को सीएए के विरोध और समर्थक आमने सामने आ गए और वहां काफी देर तक तनातनी के बाद पत्‍थरबाजी और हंगामा हुआ।इसके बाद अब करावल नगर के शेरपुर चौक पर सीएए के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। शेरपुर चौक के पास वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। यहां पर भी यह लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं।

स्‍कूटर, बाइक, ऑटो में लगा दी आग

मिली जानकारी के अनुसार शेरपुर चौक पर छोटी बात पर दो गुट आमने सामने आ गए। यह बात शुरू हुई एक दुकान पर जहां सामान लेने के दौरान कुछ लोगों में विवाद हो गया। इसके बाद लोग हंगामा करते हुए वाहनों में आग लगाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते स्‍कूटर, बाइक ऑटो, रेहड़ी में आग लगा दी गई। इसके बाद वहां पत्‍थरबाजी शुरू हो गई है। देखते ही देखते पूरा इलाका आग की लपटों से घिरता दिखा। कुछ लोग अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर जल्‍दी से वहां से चले गए। जिनके घर थे वहां पर उन्‍होंने अपने घरों के दरवाजे बंद कर छतों से देख रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों के चोटिल होने की खबरें मिल रही हैं। पुलिस वहां पर बीच बचाव कर रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.