Move to Jagran APP

Rain Updates: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, मयूर विहार से नोएडा बॉर्डर तक लगा जाम; कई जगह हुआ जलभराव

दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है। वहीं लोगों को गर्मी से भी बड़ी राहत मिली है। मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हुई थी। राजधानी में बारिश होने से कई जगहों पर जलभराव भी हुआ था जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पढ़िए एनसीआर के किन-किन शहरों में बारिश हो रही है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Wed, 10 Jul 2024 06:26 PM (IST)
नोएडा में बारिश के बीच पानी में भीगते लोग। (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rain in Delhi and Noida नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार को वर्षा हुई। बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। अभी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं।

लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

बता दें कि बुधवार को सुबह से उमस हो रही थी, जिससे लोगों का गर्मी में बुरा हाल था। भीषण गर्मी के बाद बारिश होने से लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। वहीं, बारिश के दौरान कुछ लोगों ने घरों और दफ्तरों से बाहर निकलकर मौसम का आनंद उठाया। 

पूर्वी दिल्ली में भी बारिश शुरू हो गई है। बारिश के बीच मयूर विहार फेज एक के पास दोपहिया वाहन चालक फ्लाईओवर के नीचे खड़े होकर खुद को भीगने से बचा रहे हैं। उधर, चार पहिया चालक गाड़ियों की लाइट जलाकर चल रहे हैं।

मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे लगा जाम

वहीं, रिंग रोड स्थित लाजपत नगर व मूलचंद फ्लाईओवर के बीच में जमा लगा हुआ है। वर्षा के बाद हुए जलभराव के बीच से ही लोगों को गुजरना पड़ रहा है।

वर्षा के कारण अक्षरधाम से लेकर मयूर विहार और नोएडा बॉर्डर तक वाहन रेंगकर चल रहे हैं। फ्लाईओवर के ऊपर जाम लग गया है। वहीं, कई जगहों पर जलभराव भी हुआ है।

मौसम की भविष्यवाणी हो रही गलत साबित

Weather Updates मानसून के इस सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान लगातार गलत निकल रहे हैं। रात को कुछ भविष्यवाणी की जाती है जबकि, सुबह बदल कर कुछ और कर दी जाती है। मौसम विभाग ने सोमवार शाम को मंगलवार के लिए कहा था कि बहुत हल्की वर्षा होगी।

इसीलिए ग्रीन अलर्ट जारी किया था। लोगों ने अपने कार्यक्रम भी इसी के अनुरूप तय कर लिए। लेकिन मंगलवार सुबह ग्रीन अलर्ट को येलो में तब्दील कर दिया गया। यानी मध्यम स्तर की वर्षा होने की चेतावनी दी गई। 28 जून को मानसून की दस्तक के साथ ही लगातार पूर्वानुमान गलत होते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: बदरीनाथ हाईवे पर पातालगंगा में भयानक लैंडस्‍लाइड, बच कर रहें इन दो जिलों के बाशिंदे; आज भी भारी बारिश के आसार

कई इलाकों में अच्छी बरसात

मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के बाद घने बादल छा गए और फिर ढाई बजे तक के अंतराल में कई इलाकों में अच्छी बरसात हुई। मालूम हो कि मानसून की दस्तक के साथ ही 28 जून को 24 घंटे के भीतर 228 मिमी वर्षा हुई थी, लेकिन इसके बाद से दिल्ली को हल्की वर्षा से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली-यूपी में होगी बारिश, बिहार में फिर एक्टिव होगा मानसून; जानिए आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम