Move to Jagran APP

Indian Railway News: पंजाब में किसानों के धरने से जम्मूतवी राजधानी समेत कई ट्रेनें रद, यहां देखें पूरी सूची

Indian Railway News किसानों के आंदोलन की वजह से रेल परिचालन बाधित हो गया है। इससे दिल्ली-एनसीआर के यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली से चलने वाली जम्मूतवी राजधानी और उत्तर संपर्क क्रांति सहित उत्तर रेलवे की कई ट्रेनें शुक्रवार को निरस्त कर दी गई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 12:18 PM (IST)
Indian Railway News: पंजाब में किसानों के धरने से जम्मूतवी राजधानी समेत कई ट्रेनें रद, यहां देखें पूरी सूची
दिल्ली-एनसीआर के यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए पंजाब में किसानों के आंदोलन की वजह से रेल परिचालन बाधित हो गया है। इससे दिल्ली-एनसीआर के यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली से चलने वाली जम्मूतवी राजधानी और उत्तर संपर्क क्रांति सहित उत्तर रेलवे की 60 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। 

loksabha election banner

दोआबा किसान यूनियन के कार्यकर्ता जालंधर के नजदीक ट्रैक पर दे रहे धरना

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दोआबा किसान यूनियन के कार्यकर्ता जालंधर के नजदीक रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं जिससे ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से नई दिल्ली आने वाली वंदे भारत, अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रेस के मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा। वहीं, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी उत्तर संपर्क क्रांति, नई दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस (दोनों तरफ से) और दिल्ली सराय रोहिल्ली-जम्मूतवी दुरंतो एक्सप्रेस (दोनों तरफ) से रद कर दी गई है।

आवाजाही रही बााधित

इसके साथ ही जालंधर से जम्मूतवी व जालंधर से अमृतसर रूट पर चलने वाली कई अन्य ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है स्थिति पर नजर रखी जा रही है। रेलवे अधिकारी पंजाब सरकार के संपर्क में हैं। रेलवे ट्रैक खाली होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू की जाएगी।

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

वहीं, ट्रेनें रद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। कई दिनों पहले से ट्रेन में आरक्षण कराने वाले यात्रियों को अंत समय में अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी। यदि आंदोलन लंबा चला तो आने वाले दिनों में यात्रियों की परेशानी और बढ़ सकती है। पिछले वर्ष नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में किसानों के प्रदर्शन की वजह से कई दिनों तक ट्रेनों की आवाजाही बंद रही थी।

इन ट्रेनों के रास्ते में हुआ बदलाव

वंदे भारत (श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से नई दिल्ली आने वाली)

अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस

अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रेस

इन ट्रेनों को किया गया रद

नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी उत्तर संपर्क क्रांति

नई दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस (दोनों तरफ से)

दिल्ली सराय रोहिल्ली-जम्मूतवी दुरंतो एक्सप्रेस (दोनों तरफ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.