नई दिल्‍ली, नोएडा, गुरुग्राम, जेएनएन। दिल्‍ली-एनसीआर में कई जगहों पर झंडा फहराया गया। लोगों ने एक दूसरे को स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई दी। सभी एक दूसरे का मुंह मीठा कर आजादी का जश्‍न मना रहे हैं। सुबह आजादी के जश्‍न में मौसम भी काफी सुहावना दिखा। हालांकि करीब नौ बजे के आसपास से धूप ने अपने तेवर सख्‍त करने शुरू कर दिए।

गाजियाबाद में नगर निगम में स्वतंत्रता दिवस पर मेयर आशा शर्मा ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने सबको स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने के लिए कहा। इस मौके पर नगर आयुक्त दिनेश चंद्र, अपर नगर आयुक्त आरएन पांडेय, अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, मुख्य अभियंता मोइनुद्दीन, महाप्रबंधक जल बीके सिंह समेत सभी अधिकारी, कर्मचारी और कई पार्षद ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए।

पूर्वी दिल्‍ली के लोनी रोड स्थित एमआईजी फ्लैट्स के डीडीए पार्क में सामाजिक संस्था नीम टीम ने घास से देश का नक्शा बनाया।

फरीदाबाद में राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने ध्वजारोहण किया। फरीदाबाद में ध्वजारोहण करने आए हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने पुलिस टुकड़ी का निरीक्षण जीप में सवार होकर किया।

गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण करने के बाद प्रदेश के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने लोगों को स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई दी। 

सोनीपत में परेड की सलामी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ली।

दिल्‍ली में सुरक्षा अलर्ट
दिल्ली एनसीआर सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील है। यहां पर मेट्रो, एयरपोर्ट, लालकिला, इंडिया गेट समेत अन्य धरोहरों पर सीआइएसएफ जवान 24 घंटे मुस्तैद रहते हैं। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया है। भारत के खुफिया विभागों ने स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। इसके कारण दिल्‍ली की सड़कों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुस्‍तैद है। पुलिस हर गाड़ी से लेकर आम लोगों पर निगाह रखे हुए है।

नूंह जिले के यासीन मेल डिग्री कॉलेज में मुख्य अतिथि उपायुक्त पंकज ने सलामी ली।

कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने ध्वजारोहण किया।

Posted By: Prateek Kumar