नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा को ध्यान में रखकर मेट्रो की सेवा में बदलाव किया गया है। राजपथ के नजदीक पड़ने वाले दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशन दोपहर तक बंद रहेंगे। साथ ही सभी मेट्रो स्टेशनों पर 25 जनवरी की सुबह छह बजे से 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन बुधवार को दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। यात्रियों को न तो प्रवेश करने की अनुमति होगी और न बाहर जाने की। इस दौरान केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का इस्तेमाल सिर्फ लाइन दो (हुड्डा सिटी सेंटर से समयपुर बादली) और लाइन छह (कश्मीर गेट से राजा नाहर सिंह) के यात्रियों के इंटरचेंज के लिए किया जा सकेगा।

वहीं, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन सुबह पौने नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो से शाम साढ़े छह बजे तक हुड्डा सिटी सेंटर से समयपुर बादली लाइन पर मेट्रो सेवा बंद रहेगी। हालांकि, इस दौरान केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर लाइन दो और लाइन छह के यात्रियों को इंटरचेंज की अनुमति होगी।

शाम साढ़े छह बजे के बाद मेट्रो सेवा सामान्य हो जाएगी। दूसरी ओर रेलवे की ओर से भी अपनी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। परेड के दौरान दिल्ली आ रही ट्रेनों का परिचालन भी बाधित रहेगा। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर आने वाली ट्रेनों को भी उस दौरान बंद रखा जाएगा।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari