नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मोती नगर थाना क्षेत्र में चार साल से घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका नकदी और गहने चुराकर फरार हो गई। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है।

12 जनवरी की है घटना

कर्मपुरा निवासी महिला ने थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि वे अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। उनके घर में झारखंड की रहने वाली घरेलू सहायिका चार साल से काम कर रही थी। इन दिनों उनकी तबियत खराब चल रही है। 12 जनवरी की दोपहर में वे दवा खाकर सो रहीं थीं। जब वह शाम को उठी तो अपनी घरेलू सहायिका देवी को घर से गायब पाया।

घर से गायब मिले 30 हजार रुपये

काफी देर तक उसके घर नहीं आने पर उन्हें कुछ शक हुआ। पूनम ने अपने घर के आलमारी की तलाशी ली। आलमारी से 30 हजार रुपये गायब थे। उसने बताया कि कुछ माह पहले उनकी हीरे की अंगूठी भी गायब हो गई थी।

घरेलू सहायिका पर जताया चोरी का शक

पीड़िता ने अपनी घरेलू सहायिका पर चोरी करने का शक जताते हुए मामले की जांच करने की मांग की है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दिल्ली के अलावा झारखंड स्थित घरेलू सहायिका के गांव में एक टीम को भेजा है, जो उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है।

आनंद विहार इलाके में पिस्तौल के साथ युवक गिरफ्तार

वहीं, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने आनंद विहार बस अड्डे के पास फुटओवर ब्रिज से एक युवक को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक पिस्तौल, दो मैगजीन और तीन कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपित की पहचान बिजनौर निवासी शुभम भारद्वाज के रूप में हुई है। पूर्वी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विनीत कुमार ने बताया कि आनंद विहार बस अड्डा क्षेत्र में गश्त के दौरान एएसआइ राजपाल सिंह ने सूचना मिलने पर कांस्टेबल मनोहर और तेजपाल के साथ आरोपित शुभम भारद्वाज को फुटओवर ब्रिज से गिरफ्तार किया।

Edited By: Prateek Kumar