नई दिल्ली (जेएनएन)। मंगलवार सुबह हुई दो घंटे की मूसलाधार बारिश ने दिल्ली-एनसीआर की 100 से अधिक सड़कों को तालाब में तब्दील कर दिया। आलम यह रहा कि नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद की सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया, जिससे लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया। उधर, सड़कों पर पानी भरने से कई जगह लंबा जाम लगा तो कुछ स्थानों पर गाड़ियां भी खराब हो गईं।

कुछ ही देर हुई झमाझम बारिश ने सड़कों को तालाब में तब्दील कर दिया है। सुबह के दौरान हुई बारिश से सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है। इससे जहां सुबह-सुबह दफ्तर जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं दोपहर तक हालात नहीं सुधरे और सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से लोगों को दिक्कत पेश आई। 

सड़कों पर रेंग-रेंग कर चली गाड़ियां
नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद में भारी बारिश के चलते लोगों जहां के तहां फंसे रहे। सड़कों पर पानी भरन के चलते गाड़ियां रेंग-रेंग कर चलने को मजबूर रहीं तो पैदल यात्री घुटने तक पानी में चलते नजर आए। यह नजारा गुरुग्राम और नोएडा में ज्यादा नजर आया।

मेट्रो में चलने वाले भी हुए परेशान
दिल्ली से मेट्रो ट्रेन के जरिये गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा पहुंचे लोग मेट्रो स्टेशन पर ही कैद हो गए, क्योंकि बाहर भारी बारिश हो रही थी। कैब और ऑटो चालक भी सड़क पर पानी भरने का बहाना करके यात्रियों को इनकार करते रहे। वहीं, जो कैब या ऑटो वाले सड़क पर उतरे उन्होंने यात्रियों से मनमाना किराया वसूल किया।

30 मिनट का सफर तय करने में लगे 3 घंटे 
दिल्ली से सटा नोएडा-गाजियाबाद हो या फिर गुरुग्राम, बारिश के चलते लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती रही। स्थिति यह रही जो लोग 8 बजे घर से अपने दफ्तर के लिए निकले उन्हें 30 मिनट का सफर तय करने में 3 घंटे का समय लगा।

दिल्ली में मेट्रो स्टेशन के पास हुए जलभराव से लोगों को खासी दिक्कत पेश आई। युवतियों-महिलाओं और बच्चों को ज्यादा परेशानी हुई। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर बारिश की वजह से जाम भी लगा हुआ है। मंडी हाउस, इंडिया गेट और लुटियंस जोन के आपसास की सड़कों पर भारी बारिश से जलभराव से दिक्कत हुई।

दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कुछ इलाकों में सुबह तेज बारिश हुई। वहीं, दिल्ली से सटे गुड़गांव और फरीदाबाद, बल्लभगढ़, सोनीपत में भी बारिश से लोगों को परेशानी हुई।

बारिश के चलते साहिबाबाद में डीपीएस इंदिरापुरम के सामने से अहिंसा खंड 2 में जाने वाली सड़क धंस गई। हादसे को देखते हुए सड़क को बंद कराया गया है। 

गुरुग्राम में भी झमाझम बारिश के दौरान अंडरपास को जाने वाली मुख्य सड़क पर गड्ढा हो गया। संभावित हादसे के मद्देजर यहां पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप