नई दिल्ली, एएनआइ। गुजरात के सूरत नगर निगम चुनाव में 120 में से 27 वार्डों में जीतकर आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। 27 सीटें जीतकर आप मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर उभरी है। जबकि भाजपा को 93 वार्ड में जीत दर्ज हुई है। सूरत में वार्ड नंबर-16 से आम आदमी पार्टी की पायल पटेल विजेता घोषित हुई हैं। पार्टी उम्मीदवारों की जीत से आप के राष्ट्रीय संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर की है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर गुजरात के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, 'नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई'।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को गुजरात जाएंगे और सूरत में रोड शो करेंगे। पार्टी उम्मीदवारों के शानदार प्रदर्शन के बाद यह आम आदमी पार्टी के किसी सीनियर लीडर का यह पहला दौरा होगा।

भाजपा के गढ़ गुजरात में पार्टी की एंट्री से आम आदमी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बेहद खुश नजर आ रहा है। इसकी मुख्य वजह यह भी मानी जा रही है कि सूरत में कांग्रेस को निराशा हाथ लगी है। कांग्रेस के कमजोर होने का लाभ पार्टी को मिलता दिखाई दे रहा है। पार्टी के कई नेताओं ने ट्वीट कर वहां की जनता और जीते हुए उम्मीदवारों को बधाई दे रहे हैं। 

बता दें कि गुजरात में आम आदमी पार्टी अपना पांव जमाने की कोशिश कर रही है। इसलिए सूरत में जीत को आम आदमी पार्टी बड़ी सफलता मानकर चल रही है। गुजरात में आप के सीनियर नेता समय-समय पर दौरा भी करते रहे हैं। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप