नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कांग्रेस अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से सांसद सोनिया गांधी के प्रशंसकों और पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं के लिए अच्छी खबर आई है। तबीयत खराब होने के कारण दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराई गईं सोनिया गांधी का स्वास्थ्य अब बेहतर है और उन्हें कोरोना भी नहीं है। गंगाराम अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अभी उन्हें कोरोना नहीं है। उनकी कोरोना की जांच की गई है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

सर गंगाराम अस्पताल प्रशासन के अनुसार सोनिया गांधी को ईएनटी (नाक, कान व गला) से संबंधित थोड़ी परेशानी होने के कारण रविवार को दोपहर 1.10 बजे अस्पताल में भर्ती किया गया। ईएनटी के विशेषज्ञ डाक्टर के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है।

वहीं कांग्रेस पार्टी को ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि कोरोना से जुड़ी परेशानी के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उन्हें कोरोना होने की बात सामने आई थी।

ताजा जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी की हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल में निगरानी के लिए रखा जाएगा। 

यहां पर बता दें कि इसी महीने 2 जून को सोनिया गांधी को कोरोना हुआ था। तब उन्हें हल्का बुखार था। इसके साथ ही उनमें कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे थे। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था और डाक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। इसकी जानकारी बाकायदा मीडिया को दी गई थी।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। पहले उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्होंने पेशी के लिये ईडी से नई तारीख मांगी थी।

Edited By: Jp Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट