Move to Jagran APP

प्यार में दो लड़कियों ने तोड़ी धर्म की दीवार, शादी कर साथ में बिताना चाहती हैं जिंदगी

अलग-अलग धर्मों को मानने वाली दो लड़कियां आपस में शादी करने के लिए घर से भाग गई। घर वालों की मर्जी के खिलाफ ये दोनों शादी करना चाहती हैं।

By Edited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 07:33 AM (IST)
प्यार में दो लड़कियों ने तोड़ी धर्म की दीवार, शादी कर साथ में बिताना चाहती हैं जिंदगी
प्यार में दो लड़कियों ने तोड़ी धर्म की दीवार, शादी कर साथ में बिताना चाहती हैं जिंदगी

गाजियाबाद, जेएनएन। बुलंदशहर और गाजियाबाद से लापता दो छात्राओं को नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को बरामद किया तो वे खुद को बालिग बता शादी करने पर अड़ गईं। अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने वालीं दोनों लड़कियों ने अपनी उम्र 18 से अधिक बताते हुए दस्तावेज भी दिए, जबकि परिजन इन्हें नाबालिग बता रहे हैं। इसके बाद पुलिस असमंजस की स्थिति में आ गई।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, दोनों पांच जून को लापता हुई थीं। दोनों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। रविवार को इनके बयान कराए जाएंगे, उसके आधार पर ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली लड़की ने इसी साल निजी स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की थी। उसके घर के पास ही अपने मौसा के साथ रहकर पढ़ाई करने वाली लड़की से उसकी दोस्ती थी।

पांच जून 2019 को दोपहर बाद तीन बजे लड़की अपनी दोस्त के घर जाने की बात कह घर से निकली। शाम तक नहीं लौटी तो परिजन उसके घर पहुंचे। मौसा ने बताया कि वह तो एक सप्ताह पूर्व ही बुलंदशहर के पहासू में रहने वाले अपने मामा के घर चली गई थी। परिजन पहासू पहुंचे तो मामा ने बताया कि पांच जून की शाम करीब छह बजे वह भी संदिग्ध हालात में लापता हो गई। दोस्त के पास मोबाइल भी था, जिसका नंबर बंद आ रहा था।

मोबाइल से ट्रेस हुई लोकेशन नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि परिजनों ने शनिवार को लड़की को नाबालिग बता शिकायत दी थी। इसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जांच में उसकी दोस्त के भी लापता होने के बारे में पता चला। सर्विलांस की मदद से दोस्त के मोबाइल की लोकेशन गाजियाबाद में ट्रेस हुई, जिसके बाद दोनों को बरामद कर लिया गया। दोनों खुद को बालिग बता साथ रहने और शादी करने की बात कह रही हैं। उनके दस्तावेजों की जांच और बयानों के आधार पर जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.