Move to Jagran APP

Delhi Budget 2020: महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना अगले साल भी रहेगी जारी

Delhi Budget 2020 वित्त मंत्री कहा कि दिल्ली की परिवहन व्यवस्था और आसान करने के लिए कुल 11000 बसों का लक्ष्य रखा गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 05:29 PM (IST)
Delhi Budget 2020: महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना अगले साल भी रहेगी जारी
Delhi Budget 2020: महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना अगले साल भी रहेगी जारी

नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। दिल्ली सरकार ने सोमवार को अपना बजट पेश किया। कोरोना वायरस के खतरे को देखते बजट सत्र महज डेढ़ घंटे में ही खत्म कर दिया गया। बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना अगले साल भी जारी रहेगी। बजट में क्लस्टर बसों के लिए 1100 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। जबकि दिल्ली परिवहन निगम के लिए 250 करोड़ धनराशि की व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

वित्त मंत्री कहा कि दिल्ली की परिवहन व्यवस्था और आसान करने के लिए कुल 11,000 बसों का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि ओखला, हरिनगर, समेत 4 डिपो मल्टीलेवल होंगे। इसे जगह की कमी की समस्या से राहत मिलेगी। बता दें कि डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा योजना की शुरूआत सरकार ने साल 2019 में की थी।

बता दें कि दिल्ली सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं को और बेहतरी से जारी रखना चाहती है, ताकि लोगों से किए वादे पूरे हो सकें। पहले की तरह सरकार का ज्यादा फोकस शिक्षा, स्वास्थ्य, जल व परिवहन पर रहा। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपना बजट सत्र शनिवार को पांच दिन से घटाकर सिर्फ एक दिन यानी केवल 23 मार्च का कर दिया था। इसका समय भी घटा दिया। बजट सत्र सिर्फ डेढ़ घंटे का रहा। बजट पेश किए जाने से पहले आर्थिक सर्वेक्षण और आउटकम बजट की रिपोर्ट उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सदन में रखे। इसके बाद पटल पर 2020-21 का वार्षिक बजट पेश किया। बजट को बिना प्रश्नकाल के ही पास कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.