फरीदाबाद, जेएनएन। फरीदाबाद में बृहस्पतिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की यह वारदात सेक्टर-9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर की है, जहां वे प्रतिदिन एक्सरसाइज करने के लिए आते थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी को अज्ञात बदमाशोें ने उस समय गोली मार दी जब वे जिम में एक्सरसाइज करने आने की कड़ी में अपनी गाड़ी से उतरने ही वाले थे। उन्हें तुरंत ही सेक्टर- 9 के कुछ दुकानदारों के सहयोग से सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सर्वोदय अस्पताल में एसीपी जयबीर राठी ने विकास चौधरी की मौत की पुष्टि की है। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल पर 12 गोलियों के खोखे मिले हैं।

पढ़िए पूरा घटनाक्रम

  • घटना सुबह 9.05 बजे की है जब विकास प्रतिदिन की तरह सेक्टर-9 की हुडा मार्केट में पीएचसी में जिम करने पहुंचे थे।
  • जैसे ही विकास अपनी फाॅर्च्यूनर गाड़ी से उतरे और पानी की बोतल हाथ में ली, वैसे ही हमलावरों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी।
  • विकास पर करीब 12 से 15 गोलियां दागी गई।
  • गोलियां दो हमलावरों ने चलाईं। एक ने चालक की तरफ से तो दूसरे ने दूसरी तरफ से।
  • चालक विकास खुद थे और उनके साथ कोई नहीं था, इसलिए उनकी गर्दन, छाती पर सीध गाेली लगी। दूसरी तरफ कार के शीशों में चार गोलियां लगी हैं।
  • हमलावर सफेद रंग की एसएक्स 4 गाड़ी मेें आए थे।
  • सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में हमलावर दिखाई दे रहे हैं।
  • पृथला गांव के नवीन सिंह गंभीर घायलावस्था में विकास को सेक्टर-8 स्थित सर्वोदय अस्पताल ले गए। जहां डाॅक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया।
  • विकास का शव पोस्टमॉर्टम के लिए बीके अस्पताल भेजा गया है।
  • डीसीपी जयवीर राठी ने विकास चौधरी पर हुए हमले के बारे में बताया कि गर्दन में लगी गोली के बाद संभवत: विकास की मौके पर ही मौत हो गई थी।

काफी पहले से रची गई थी हत्या की साजिश!
जिस तरह फायरिंग करके कांग्रेस नेता विकास चौधरी को मौत के घाट उतारा गया उससे लगता है कि हत्या की साजिश काफी पहले से रची गई थी। इतना ही नहीं, इसके लिए रेकी भी की गई होगी, क्योंकि विकास चौधरी के जिम आने और फिर गाड़ी से उतरने की बात फायरिंग करने वालों को पहले से मालूम थी।

पुलिस जिम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से अज्ञात हमलावरों की पहचान में जुट गई है। इसके अलावा, पुलिस की कई टीमें भी हमलावरों की तलाश के लिए बनाई गई हैं। सीसीटीवी फुटेज में दोनों हमलावर साफ-साफ नजर आ रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव के दौरान इनेलो छोड़कर कांग्रेस में आए थे विकास
गौरतलब है कि विकास चौधरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर के गुट में थे। कुछ वर्ष पहले तक इनेलो में थे और जब उन्हें फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने टिकट नहीं दी तो इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। 

विकास चौधरी के परिवार में उनके पिता आर सी चौधरी हैं, जो बिजली निगम से एसडीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी पत्नी चित्रा और दो बेटियां 14 वर्षीय रीत और 7 वर्ष ईरा हैं। विकास चौधरी का एक छोटा भाई गौरव भी है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021