Move to Jagran APP

Delhi Fire: दिल्ली के कृष्णानगर इलाके में लगी भीषण आग, 40 लोगों को बचाया गया

दिल्ली के कृष्णानगर इलाके में आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक आग सुबह दो बजकर 10 मिनट पर लगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:51 AM (IST)
Delhi Fire: दिल्ली के कृष्णानगर इलाके में लगी भीषण आग, 40 लोगों को बचाया गया
Delhi Fire: दिल्ली के कृष्णानगर इलाके में लगी भीषण आग, 40 लोगों को बचाया गया

नई दिल्ली, जेएनएन। गीता कॉलोनी इलाके के चंदर विहार इलाके में बुधवार रात एक कबाड़ के गोदाम में अचानक आग लग गई। यह गोदाम चार मंजिला इमारत के भूतल पर चल रहा था। जबकि ऊपरी तीन मंज़िलो में 21 परिवार किराये पर रहते हैं। सूचना पर पहुँची दमकल की पांच गाड़ियों व पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकलकर्मियों ने 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं आग से बचने के लिए एक महिला ने अपने घर की छत से पड़ोसी की छत पर कूदकर जान बचाई। 

loksabha election banner

यह आग 13 बी न्यू गणेश पार्क गली नम्बर-1 में लगी। पुलिस के अनुसार मकान मालिक का नाम अमित नागपाल है, जो की प्रीत विहार में रहता है। दो महीने पहले नागपाल ने भूतल को सलीम नाम के शख्स को किराये पर दिया था। सलीम ने इसमें कबाड़ का गोदाम खोल लिया। इस मकान की तीन मंज़िलो पर 21 कमरे बने हुए है, जिसमे पश्चिम बंगाल के लोग किराये पर रहते है। बृहस्पतिवार रात करीब दो बजे कबाड़ के गोदाम में अचानक आग लग गई, आग की लपटें ऊपरी मंजिल तल पहुँच गई। जिस वक्त आग लगी, उस समय लोग अपने कमरों में सो रहे थे।

धुंए से जब दम घुटने लगा तब कुछ लोगों की नींद टूटी और उन्होंने दूसरे लोगों को जगाया। किरायेदार किसी तरह छत पर पहुँचे और वहां से पड़ोसियों की छत पर गए। पड़ोसियों ने मामले की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस मकान मालिक से पूछताछ कर रही है।

बता दें कि अभी हाल में ही किराड़ी इलाके में भीषण आग लग गई थी। धुएं से दम घुटने पर 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें कुछ बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं। 

अनाज मंडी आग में मरने वालों की संख्या 45 पहुंची

फिल्मिस्तान की अनाज मंडी स्थित अवैध फैक्ट्रियों में आग लगने से झुलसे एक और मजदूर सज्जाद की सोमवार को मौत हो गई। वह पिछले 16 दिनों से लोक नायक अस्पताल में मौत से जूझ रहा था। अब मरने वालों की संख्या 45 पहुंच गई है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक 25 वर्षीय सज्जाद मूलरूप से मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। वह हादसे का शिकार हुई फैक्ट्री में मजदूरी करता था। इस मामले में क्राइम ब्रांच अब तक इमारत के मालिक रिहान, मैनेजर फुरकान और रिहान के साले सुहैल को गिरफ्तार कर चुकी है। तीनों को रिमांड पर लेकर क्राइम ब्रांच ने कई दिनों तक पूछताछ की। कुछ दिन पहले ही तीनों को जेल भेज दिया गया था। क्राइम ब्रांच रिहान के भाई इमरान की तलाश में लंबे समय से छापेमारी कर रही है, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा है।

ये भी पढ़ेंः Surya Grahan 2019: कई वर्षों के बाद लगा वलयाकार सूर्यग्रहण, जानें इसके बारें में

Weather Update: दिल्ली में शीतलहर ने तोड़ा 22 साल का रिकॉर्ड, रेवाड़ी में 3.5 डिग्री पहुंचा पारा

दिल्ली में 600 यूनिट बिजली मुफ्त देने का कांग्रेस ने किया वादा, ट्वीटर पर भिड़े केजरीवाल और सुभाष चोपड़ा

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.