Move to Jagran APP

Delhi Fire News: ITO में सीआर बिल्डिंग में लगी आग, सात लोगों को किया रेस्क्यू; दमकल की 21 गाड़ियां बुझाने में जुटीं

Delhi Fire News आईटीओ में आयकर सीआर बिल्डिंग (CR Building) में मंगलवार को आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने में जुटी है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पुराने पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इमारत में लगी है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Tue, 14 May 2024 06:45 PM (IST)
Delhi Fire News: ITO में सीआर बिल्डिंग में लगी आग, सात लोगों को किया रेस्क्यू; दमकल की 21 गाड़ियां बुझाने में जुटीं
ITO में इनकम टैक्स की सीआर बिल्डिंग में लगी आग, दमकल की 21 गाड़ियां बुझाने में जुटीं

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईटीओ में आयकर सीआर बिल्डिंग में मंगलवार को आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इमारत से सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। आग को पूरी तरह से काबू करने का प्रयास जारी है।

आग पुराने पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इमारत में लगी है। अग्निशमक विभाग ने बताया कि दोपहर 3:07 बजे इनकम टैक्स सीआर बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। सूचना के बाद तुरंत मौके पर दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर भेजीं।

सात लोगों को बचाया

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के दौरान सात लोगों को सुरक्षित बचाया गया, जिसमें पांच पुरुष और दो महिलाएं शामिल थीं। एक व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं। उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आगे की जांच और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मामले के बारे में स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया है। सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो के अनुसार, इमारत में रहने वालों ने आग से बचने के लिए खिड़की के किनारे शरण ली।

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि मुझे शाम 4 बजे सूचना मिली कि डीएफएस ने इमारत की तीसरी मंजिल से कुल सात लोगों (पांच पुरुषों और दो महिलाओं) को सुरक्षित बचाया है। आग की लपटों को पूरी तरह से बुझाने की प्रक्रिया अभी भी जारी है।