हंस राज (गुरुग्राम)। हर लड़की का ख्वाब होता है कि वो मिस इंडिया में न सिर्फ पहुंचे, बल्कि उसे जीतकर मिस व‌र्ल्ड में देश का प्रतिनिधित्व करे। मैं भी इसके लिए काफी मेहनत कर रही हूं और उम्मीद है कि मुझे मेरी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। यह कहना है फेमिना मिस इंडिया हरियाणा 2018 की विजेता मीनाक्षी चौधरी का। मीनाक्षी अपनी नार्थ जोन की प्रतिभागियों के साथ साइबर सिटी के एंबियंस मॉल स्थित एफबीबी स्टोर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंची थीं।

उनके साथ हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, जम्मू एंड कश्मीर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पंजाब की प्रतिभागी मौजूद रहीं। प्रतिभागियों की मेजबानी को लेकर फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता की टाइटल स्पांसर एफबीबी के स्टोर मैनेजर नितिन गुलाटी ने कहा कि यह सिर्फ एक सौंदर्य प्रतियोगिता का मंच नहीं है, बल्कि लाखों युवतियों के सपनों को साकार करने का मंच भी है, जिससे जुड़ना बेहद खास अनुभूति है।

मीनाक्षी को टक्कर देंगी ये प्रतिभागी

जून में मुंबई में फाइनल राउंड होगा जहां प्रदेश की मीनाक्षी चौधरी का मुकाबला साउथ जोन से श्रेया राव कामावार्पू (आंध्र प्रदेश), मेखाना शाजन (केरल), कामाक्षी भाष्करला (तेलांगना), भावना दुर्गम (कर्नाटक), अनुकृति व्यास (तमिलनाडु), नार्थ इस्ट जोन से रुफ्जानो विशु (नागालैंड), मैरी ख्यारियम (मेघालय), लिली तातरेमकिमि (मिजोरम), सुनैना कामत (असम), निमरित कौर अहलुवालिया (मणिपुर), ओसिन मोसू (अरुणाचल प्रदेश), ममिता देबारमा (त्रिपुरा), प्रमिला छेत्री (सिक्किम), ईस्ट जोन से भावना जैन (बिहार), प्रार्थना सरकार (पश्चिम बंगाल), श्रुतिक्षा नायक (ओडिशा), स्पनंदना नायडू (छत्तीसगढ़), स्टेफी पटेल (झारखंड), नार्थ जोन से स्वाति ठाकुर (हिमाचल प्रदेश), गायत्री भारद्वाज (दिल्ली), सुमिता भंडारी (उत्तराखंड), मलिका कपूर (जम्मू एंड कश्मीर), हिमांशी पराशर (उत्तर प्रदेश), मीना अहीर (मध्य प्रदेश), अन्ना क्लेर (पंजाब) से होगा। इनमें से चुनी गई विजेता मिस व‌र्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मीनाक्षी चौधरी ने बताया कि प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना एक सुखद एहसास है। यहां तक के सफर में हम सभी प्रतिभागियों को एक-दूसरे से काफी कुछ सीखने को मिला है। अब ग्रांड फिनाले का बेसब्री से इंतजार है।

वहीं, दिल्ली की प्रतिभागी गायत्री भारद्वाज ने बताया कि  ग्रांड फिनाले को लेकर काफी उत्साहित हूं। अभी तक का सफर काफी रोमांचक रहा है। बचपन से मेरा सपना था कि मिस इंडिया का हिस्सा बनूं, खुशी है कि सपना पूरा होता दिख रहा है।

Posted By: JP Yadav