Move to Jagran APP

लुटेरों से लड़ने बिना पिस्टल के पहुंची पुलिस, बदमाश की धमकी सुनकर मौके से भागे

दीपक हांडा का कहना है कि बदमाशों ने मेरे कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। उस दौरान मेरी पत्नी ने बाथरूम में बंद होकर जान बचाई। वह बदमाशों से छोड़ने की गुहार लगाती रहीं।

By Edited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 02:19 PM (IST)
लुटेरों से लड़ने बिना पिस्टल के पहुंची पुलिस, बदमाश की धमकी सुनकर मौके से भागे
लुटेरों से लड़ने बिना पिस्टल के पहुंची पुलिस, बदमाश की धमकी सुनकर मौके से भागे

दिल्ली, जेएनएन। बदमाशों की पिस्टल देखकर मौके से भागने वाले पुलिसकर्मियों को विभाग ने निलंबित कर दिया है। मंगलवार रात हथियारों से लैस चार लुटेरे व्‍यवसायी की बुजुर्ग पत्नी और घरेलू नौकरों को बंधक बनाकर फार्म हाउस में लूट करते रहे। इनमें से एक नौकर मौका पाते ही भाग निकला और थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

loksabha election banner

लुटेरों की धमकी से डरे पुलिसवाले
इस पर मौके पर पहुंची पुलिस को लुटेरों ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि भाग जाओ नहीं तो गोली मार देंगे। इतना सुनते ही पुलिस वाले मौके भाग खड़े हुए। थाने पहुंचकर पुलिस वालों ने सफाई देते हुए कहा कि हमारे पास कोई हथियार नहीं थे। हम थाने में हथियार लेने आए थे।

निलंबित हुए पुलिसकर्मी
दोबारा पुलिस पहुंची तो लूट हो चुकी थी थाने से हथियार लेकर कुछ और पुलिसकर्मी जब फार्म हाउस पहुंचे तब तक लुटेरे 15 लाख रुपये की नकदी और आभूषण लेकर फरार हो चुके थे। इसके बाद घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। जिस पर लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मी और ड्यूटी ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया। घटना नेब सराय थाना क्षेत्र के सैनिक फार्म में शनिवार देर रात की है।

20 वर्षों से रह रहे थे वहां 
यह हुई थी घटना नेब सराय थाना क्षेत्र में सैनिक फार्म हाउस क्षेत्र में दीपक हांडा (73) का फार्म हाउस है। वह अपनी पत्नी किरण (67) के साथ वहां 20 वर्षों से रह रहे हैं। दीपक हांडा यार्न ट्रेडिंग का बिजनेस करते हैं। बीते शनिवार को वह काम के सिलसिले में कोलकाता गए थे। फार्म हाउस में उनकी पत्नी किरण, छह महीने से क्लीनर का काम करने वाले रमेश कुमार और दो वर्ष से घरेलू सहायक सुनील थे।

बंदूक के बल पर बनाया बंधक 
रात में रमेश गेट के पास एक कमरे में सो रहा था। करीब एक बजे फार्म हाउस में हथियारों से लैस चार बदमाश घुसे और रमेश को पकड़कर बंधक बना लिया। उसके हाथ पैर बांधने के बाद बदमाशों ने घर में प्रवेश किया। इस दौरान सुनील ने उन्हें देख लिया। बदमाशों को देखकर सुनील चिल्लाया तो उसके साथ मारपीट करने के बाद उसके हाथ पैर बांध दिए।

महिला ने बाथरूम में बंद होकर बचाई जान
दीपक हांडा का कहना है कि बदमाशों ने मेरे कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। उस दौरान मेरी पत्नी ने बाथरूम में बंद होकर जान बचाई। वह बदमाशों से छोड़ने की गुहार लगाती रहीं। बदमाश अलमारी की चाबी मांगने के लिए दरवाजा खटखटाते रहे। चाबी न मिलने पर बदमाशों ने तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि पुलिस की प्रतिक्रिया चौंकाने वाली है। मैंने ऐसा कभी नहीं सुना कि पुलिसवाले अपने हथियार ले जाना भूल गए।

महत्वपूर्ण सुराग मिले
ज्वाइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी नहीं दी। ऐसा न करने के लिए नेब सराय पुलिस स्टेशन के ड्यूटी अधिकारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं डीसीपी विजय कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.