Move to Jagran APP

बल्लभगढ़ मेट्रो : इस जगह से एलइडी पर देख सकेंगे उद्धाटन का पूरा नजारा, जानें किराया और रूट

मेट्रो का 19 नवंबर को उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेसि‍ंग के माध्यम से करेंगे। प्रधानमंत्री के उद्घाटन को देखने के लिए बल्लभगढ़ राजा नाहर स‍िंह स्‍टेशन के बाहर एलइडी लाइट लगाई गई है।

By Edited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 08:30 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 09:40 PM (IST)
बल्लभगढ़ मेट्रो : इस जगह से एलइडी पर देख सकेंगे उद्धाटन का पूरा नजारा, जानें किराया और रूट
बल्लभगढ़ मेट्रो : इस जगह से एलइडी पर देख सकेंगे उद्धाटन का पूरा नजारा, जानें किराया और रूट

बल्लभगढ़, जेएनएन। ठीक एक सप्ताह बाद बल्लभगढ़ मेट्रो का शुभारंभ होगा। पीएम नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को गुरुग्राम से वीडियो कांफ्रेसि‍ंग के माध्यम से शहरवासियों के लिए चिरप्रतीक्षित परियोजना का शुभारंभ करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम देखने के लिए बल्लभगढ़ राजा नाहर सि‍ंह स्टेशन के ऊपर दो एलइडी लगाई जाएंगी। प्रधानमंत्री जैसे ही उद्घाटन करेंगे, तो मेट्रो बल्लभगढ़ स्टेशन से 300 लोगों को लेकर मुजेसर स्टेशन तक जाएगी।

loksabha election banner

जल्‍द पूरे होंगे अधूरे काम 
हुडा के मुख्य प्रशासक जी. गणेशन ने बताया कि उद्घाटन से पहले स्टेशन पर सुबह हवन का भी आयोजन किया जाएगा। अभी तक जो भी कार्य अधूरे पड़े हैं, उन्हें 19 नवंबर की पूर्व संध्या तक निश्चित रूप से पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने अब तक हुए काम की तैयारियों पर संतोष जताया।

सोमवार को हो चुका ट्रायल
तैयारियों की कड़ी में ही सोमवार को एस्कॉटर्स मुजेसर से बल्लभगढ़ तक 95 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मेट्रो सेवा का ट्रायल लिया गया। बल्लभगढ़ तक मेट्रो चार मिनट में ही पहुंच गई।

स्टेशन पर आयोजित होगी सभा
उद्घाटन अवसर पर राजा नाहर सि‍ंह स्टेशन पर एक सभा का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें शहर के गणमान्य लोग और वीवीआइपी व वीआइपी तथा अधिकारी शामिल होंगे।

ये रहे मौजूद
मेट्रो के आने की खुशी में आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से साफ कर फूलों से सजाया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ विधायक मूलचंद शर्मा, उपायुक्त अतुल कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, हुडा फरीदाबाद प्रशासक धर्मेंद्र सिंह, संपदा अधिकारी व बल्लभगढ़ नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन, एसडीएम राजेश कुमार, नगर निगम के मुख्य अभियंता डी.आर. भास्कर, बल्लभगढ़ के कार्यकारी अभियंता, विजय ढाका, हुडा के कार्यकारी अभियंता अजीत सिंह, राजीव शर्मा, पुलिस के तिगांव एसीपी अमन यादव, ट्रैफिक एसीपी  रव‍िंद्र सिंह मौजूद थे।

रेलवे सुरक्षा आयुक्त 16 को दौरा करेंगे
रेलवे सुरक्षा आयुक्त 16 नवंबर को मेट्रो ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। 19 नवंबर से पहले डीएमआरसी को मेट्रो ट्रैक की सभी खामियों को दूर करना जरूरी है। रेलवे सुरक्षा आयुक्त के दौरे के बाद मेट्रो का ट्रैक पर विधिवत रूप से आवागमन शुरू हो जाएगा।

60 रुपये होगा किराया
मेट्रो का बल्लभगढ़ से बहादुरगढ़, कश्मीरी गेट, सेंट्रल सचिवालय आदि स्थानों का 60 रुपये होगा। 

केंद्रीय सचिवालय से बदलकर जा सकते हैं नोएडा से बल्‍लभगढ़
यात्री को केंद्रीय सचिवालय से मेट्रो बदलनी होगी, पर ऐसे लोगों को सुविधा हो जाएगी, जो देर रात्रि में गुरुग्राम जाने के लिए बस के लिए धक्के खाते रहते थे।

दैनिक जागरण की पहल 
राजा नाहर सिंह और संत सूरदास के नाम हुए प्रवेश द्वार डीएमआरसी ने बल्लभगढ़ स्टेशन के प्रवेश द्वार पर राजा नाहर सिंह और एनसीबी कॉलोनी का संत सूरदास अंकित कर दिए गए हैं। इन दोनों स्टेशन का इन विभूतियों के नाम पर नामकरण के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चलाया था। दोनों स्टेशनों पर संत सूरदास और राजा नाहर सिंह के चित्र भी बनाए जा रहा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.