Move to Jagran APP

Fake Salt News: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नकली नमक, एनसीआर में चल रही थी फैक्ट्री, लखनऊ और उत्तराखंड में हो रही थी सप्लाई, हो जाएं होशियार

Fake Salt News दादरी कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दादरी नगर में नकली नमक को ब्रांड कंपनियों के खाली रैपरों मे पैक कर बेचने का कारोबार किया जा रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 12:33 PM (IST)
Fake Salt News: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नकली नमक, एनसीआर में चल रही थी फैक्ट्री, लखनऊ और उत्तराखंड में हो रही थी सप्लाई, हो जाएं होशियार
Fake Salt News: भारी मात्रा में नामी ब्रांड नमक के खाली रैपर भी बरामद किए गए हैं।(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/ दादरी, आनलाइन डेस्क। Fake Salt News: दादरी कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नकली नमक तैयार करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मौके से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर साठ हजार किलोग्राम नकली नमक बरामद किया गया है। आरोपितों की पहचान मुकेश कंसल निवासी दादरी व शाकिर हुसैन निवासी बरेली के रूप में हुई है।

loksabha election banner

फैक्ट्री से भारी मात्रा में नामी ब्रांड नमक के खाली रैपर भी बरामद किए गए हैं। पुलिस को चकमा देकर एक आरोपित मौके से भाग निकला। पकड़े गए आरोपितों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। दादरी कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दादरी नगर में नकली नमक को ब्रांड कंपनियों के खाली रैपरों मे पैक कर बेचने का कारोबार किया जा रहा है। सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार सुबह जारचा रोड स्थित नकली नमक तैयार करने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की गई।

मौके से बीस हजार से अधिक रैपर मिले। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला है कि पिछले तीन महीने से फैक्ट्री संचालित कर नकली नमक बनाने का धंधा किया जा रहा था। ज्यादातर नकली नमक की सप्लाई उत्तराखंड व लखनऊ भेजी जाती थी। नमक की सप्लाई भेजने के लिए आरोपितों ने एक ट्रक भी रखा हुआ था। कंपनी के साथ धोखाधड़ी करते हुए टाटा साल्ट कन्ज्यूमर के रजिस्टर्ड ब्रांड के नकली रैपरों में सादा नमक भरकर बाजार में बेचा जा रहा था।

नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में उसे एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि 59 वर्षीय एसआइ ने आखिर आत्महत्या का प्रयास क्यों किया। एसआइ वसंत विहार स्थित पुलिस कालोनी में रहता है।

जानकारी के अनुसार, एसआइ ने नींद की कई गोलियां खा ली थीं। इसके ओवरडोज के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई। उनकी पत्नी व बेटी ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। तबीयत में सुधार होने पर पुलिस उससे पूछताछ करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.