Move to Jagran APP

Excise Policy Scam: AAP और केजरीवाल के आरोपी बनाए जाने के बाद भाजपा ने की मांग, आतिशी सहित इनकी भी हो जांच

Excise Policy Scam मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अदालत में 208 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। अब इसको लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने AAP पर तंज कसते हुए कहा है कि इतिहास यह पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Thu, 11 Jul 2024 01:27 PM (IST)
आम आदमी के अन्य मंत्रियों की भूमिका की भी हो जांच-सचदेवा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। (Excise Policy Scam) दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि भारत के इतिहास यह पहली बार हुआ है जब किसी राजनीतिक पार्टी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपित बनाया गया है। आम आदमी पार्टी कम समय में सबसे अधिक भ्रष्टाचार करने वाली पार्टी बन गई है।

ईडी ने अरविंद केजरीवाल पर बार-बार मुकरने का लगाया आरोप

ईडी द्वारा पूरक आरोप पत्र दायर करने के बाद आप भी आरोपित हो गई है। प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा, जांच एजेंसी द्वारा दाखिल आरोप पत्र में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा बार-बार अपने बयान से मुकरने का भी जिक्र किया गया है।

विजय नायर के बारे में केजरीवाल ने जांच एजेंसी को बताया है कि उसकी नियुक्ति उन्होंने नहीं की थी। वह आतिशी (Atishi) और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) को रिपोर्ट करता था। लेकिन, मंत्री के आवास में वह किस तरह से रहते थे इस मामले में उन्होंने कुछ नहीं बताया।

आप नेताओं ने शुरू से जनता और मीडिया को किया गुमराह-स्वराज

नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, आबकारी घोटाले में आप नेताओं ने शुरू से जनता और मीडिया को गुमराह किया है। कोई साक्ष्य नहीं होने का झूठे दावे करते थे। अब सच्चाई सामने आ गई है।

100 करोड़ के रिश्वत में से 45 करोड रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए गए हैं। आरोप पत्र में इसकी पूरी जानकारी है। दिल्ली भाजपा मांग करती है कि मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और विधायक दुर्गेश पाठक की भी भागीदारी की जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: DU Academic Calendar 2024: डीयू ने अकादमिक कैलेंडर किया जारी, इन सेमेस्टरों की एक अगस्त से शुरू होंगी कक्षाएं