Move to Jagran APP

अयोध्या की तीर्थ यात्रा पर जा रहे लोगों में उत्साह, यात्रियों ने सीएम केजरीवाल को दीं दुआएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक तरह से हमारे माता-पिता हमारे कई सारे बुजुर्ग आज भगवान श्रीरामचंद्र जी का दर्शन करने के लिए अयोध्या गए हैं। यह बहुत अच्छी बात है और खुशी की बात है। मैं इन सब लोगों से मिलने के लिए आया था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 09:57 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 10:10 PM (IST)
अयोध्या की तीर्थ यात्रा पर जा रहे लोगों में उत्साह, यात्रियों ने सीएम केजरीवाल को दीं दुआएं
केजरीवाल ने रेलवे स्टेशन जाकर अयोध्या दर्शन के लिए जा रहे दिल्ली के बुजुर्गों की ट्रेन को रवाना किया।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली का सफदरजंग रेलवे स्टेशन आज ‘हमारा श्रवण कुमार केजरीवाल’ के नारों से गूंज उठा। मौका था, ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’ योजना के तहत अयोध्या दर्शन के लिए दिल्ली से तीर्थ यात्रियों की पहली ट्रेन की रवानगी का। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रेलवे स्टेशन जाकर अयोध्या दर्शन के लिए जा रहे दिल्ली के बुजुर्गों की ट्रेन को रवाना किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने यात्रियों से बात की और दिल्ली सरकार की तरफ से यात्रियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान तीर्थ यात्रा पर जा रहे यात्रियों में भारी उत्साह का माहौल रहा और उन्होंने दिल से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दुआएं दीं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीर्थ यात्रियों को विदा करने के लिए दिल्ली सरकार ने स्टेशन पर कार्यक्रम रखा था।

केंद्र सरकार ने कार्यक्रम करने देने से मना कर दिया। मैं केंद्र सरकार से कहना चाहता हूं कि इस क़िस्म का व्यवहार सही नहीं है। बुढ़ापे में किसी को तीर्थ यात्रा करने का मौका मिल जाए, तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। मुझे तीर्थ यात्रियों से मिलकर और उनकों खुश देखकर बहुत अच्छा लगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिशा-निर्देश पर दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली से तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था अयोध्या दर्शन के लिए रवाना हुआ, जिसमें करीब 1 हजार लोग शामिल थें। सफदरजंग रेलवे स्टेशन से दिल्ली के यात्रियों के जत्थे को लेकर ट्रेन रवाना हुई, जिसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रवाना किया। पहले तीर्थ यात्रियों को बस के जरिए रेलवे स्टेशन पर तक लाया गया, जहां तीर्थ यात्रियों को विदा करने के लिए दिल्ली सरकार ने रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम रखा गया था। 

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक तरह से हमारे माता-पिता, हमारे कई सारे बुजुर्ग आज भगवान श्रीरामचंद्र जी का दर्शन करने के लिए अयोध्या गए हैं। यह बहुत अच्छी बात है और खुशी की बात है। मैं इन सब लोगों से मिलने के लिए आया था। सब लोग बहुत ही ज्यादा खुश हैं। बुढ़ापे में किसी को तीर्थ यात्रा करने का मौका मिल जाए, तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। सब लोग अयोध्या दर्शन के लिए जा रहे हैं। वहां से वे दिल्ली और दिल्लीवासियों के लिए आशीर्वाद लेकर आएंगे। मुझे सबसे मिलकर और सबको खुश देखकर बहुत अच्छा लगा। कोरोना की वजह से हमारी तीर्थ यात्रा योजना के तहत जो हम लोगों को तीर्थ यात्रा पर भेजते हैं, वह सिलसिला रूक गया था, अब चूंकि कोरोना थोड़ा कम हुआ है। इसलिए हमने तीर्थ यात्रा को दोबारा चालू किया है, जिसके तहत आज अयोध्या के लिए पहली ट्रेन गई है। अब दूसरे तीर्थ स्थानों रामेश्वरम्, पूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, अजमेर शरीफ समेत सब जगह ट्रेन जाया करेंगी। इस तीर्थ यात्रा में करीब एक हजार तीर्थ यात्री जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘तीर्थ यात्रियों को विदा करने के लिए दिल्ली सरकार ने स्टेशन पर कार्यक्रम रखा था। केंद्र सरकार ने कार्यक्रम करने देने से मना कर दिया। अब मीडिया को भी तीर्थ यात्रियों से बात नहीं करने दे रहे। मैं केंद्र सरकार से कहना चाहता हूं कि इस क़िस्म का व्यवहार सही नहीं है। ख़ैर भगवान आपका भला करें।’’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.