Move to Jagran APP

AAP मंत्री सत्‍येंद्र जैन का दावा- दिल्‍ली में अगले पांच साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जब हमारी सरकार आई तब बिजली कंपनियों की हालत ये थी कि उनके पास अगले दिन की बिजली खरीदने के पैसे नहीं थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 08:33 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 08:33 AM (IST)
AAP मंत्री सत्‍येंद्र जैन का दावा- दिल्‍ली में अगले पांच साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

नई दिल्ली, जेएनएन। Free Electricity in Delhi: दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को मानसून सत्र के दूसरे दिन बिजली सुधारों पर चर्चा के दौरान ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देशभर में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में है। जैन ने दावा किया कि आने वाले पांच सालों में दिल्ली में बिजली के दाम नहीं बढ़ने दिए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि जब हमारी सरकार आई तब बिजली कंपनियों की हालत ये थी कि उनके पास अगले दिन की बिजली खरीदने के पैसे नहीं थे।

loksabha election banner

कड़ी मेहनत से हासिल की मुकाम
पिछले पांच साल में कड़ी मेहनत और साफ नीयत से हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं कि दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली फ्री हो गई है। यही नहीं हम 24 घंटे जनता को बिजली भी दे रहे हैं।

सस्‍ते दरों पर ही होगा बिजली बिल का भुगतान
जैन ने कहा कि 25 साल पहले दिल्ली के लोग जितना बिजली का बिल भरते थे। यदि हमारी सरकार फिर आई तो दिल्लीवासी उसी सस्ती दरों पर बिजली का बिल भरेंगे। 200 यूनिट बिजली उपयोग पर पटना में 1310 रुपये, भोपाल में 1200 रुपये, अमृतसर में 1318 रुपये, अजमेर में 1588 रुपये बिजली के बिल लोगों के आते हैं। अलग-अलग राज्यों के अंदर 1588 से लेकर 1200-1300 रुपये में टैक्स जोड़कर 1600,1700 से लेकर 2000 रुपये तक का बिल बन जाता है। दिल्ली के अंदर 200 यूनिट तक बिल मुफ्त है। इसी तरह 200 से 400 यूनिट में भी दिल्ली में बिजली बहुत सस्ती है।

हमारी प्राथमिकता 24 घंटे मिले पानी 
ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने विधानसभा में कहा कि अगले पांच सालों में हमारी प्राथमिकता रहेगी कि बिजली की तरह 24 घंटे पानी भी दिल्लीवासियों को मिले। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार यमुना के किनारे तालाब बनाकर बाढ़ के पानी को इकट्ठा करेगी। उस पानी को हम साफ कर लोगों को आपूर्ति करेंगे। पानी में प्रेशर इतना होगा कि बिना मोटर के पांचवीं मंजिल तक पानी चढ़ जाएगा। ये हम करके दिखाएंगे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.