Move to Jagran APP

Delhi News : फायर ब्रिगेड के लिए बने रैंप पर भी अतिक्रमण, अवैध पार्किंग से हो रही परेशानी

Delhi News मार्केट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया कि पार्किंग के ठेकेदार यहां खूब मनमानी करते हैं और शिकायत करने पर दादागिरी पर उतर आते हैं। डीडीए व पुलिस से भी इस बारे में शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई राहत नहीं मिली है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 10:07 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 10:07 AM (IST)
Delhi News: यहां पर आग से बचाव के लिए प्राथमिक व्यवस्था भी बदहाल है

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नेहरू प्लेस में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग के कारण दुकानदार परेशान हैं। यहां पर फायर ब्रिगेड के लिए बनाए गए रैंप पर भी लोग पार्किंग कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि पार्किंग के स्टाफ रैंप पर वाहन पार्क करवा देते हैं। इस कारण लोगों का आवागमन बाधित होता ही है। किसी आपात स्थिति में फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस के जाने के लिए भी जगह नहीं बचती है।

loksabha election banner

दुकानदारों ने इस बारे में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के साथ ही स्थानीय पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। नेहरू प्लेस में 100 से अधिक इमारतें हैं, जिनमें हजारों दुकानें व आफिस हैं, लेकिन यहां पर आग से बचाव के लिए प्राथमिक व्यवस्था भी बदहाल है। इस मार्केट में फायर ब्रिगेड के लिए बनाए गए रैंप पर अतिक्रमण व अवैध पार्किंग के कारण यहां आपात स्थिति में वाहनों का पहुंच पाना मुश्किल हो सकता है।

मार्केट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया कि पार्किंग के ठेकेदार यहां खूब मनमानी करते हैं और शिकायत करने पर दादागिरी पर उतर आते हैं। डीडीए व पुलिस से भी इस बारे में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई राहत नहीं मिली है।

मार्केट में रेहड़ी-पटरी वाले दुकानदारों के कारण भी काफी परेशानी हो रही है। बेतरतीब लग रहीं दुकानें व बाडी वेंडर के कारण मार्केट में चलना दुश्वार है। इस अव्यवस्था पर डीडीए का पक्ष जानने के लिए पीआरओ को काल किया गया, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं की। 

वहीं, पूर्वी दिल्ली नगर निगम शकरपुर विकास मार्ग की सर्विस रोड से अतिक्रमण को नहीं हटवा पा रहा है। फुटपाथ और सड़क के एक हिस्से पर अतिक्रमण होने से लोग बीच सड़क पर चलने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे एक ओर यातायात बाधित हो रहा है, दूसरी ओर बाजार में सामान खरीदने आ रहे लोगों के साथ दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है।स्थानीय निवासी निरंजन कुमार ने बताया कि शकरपुर विकास मार्ग की मार्केट में खरीदारी के लिए लोग दूरदराज से आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.