Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो में फिर आयी तकनीकी खराबी, तीन कॉरिडोर पर परिचालन रहा प्रभावित

नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से अक्षरधाम तक विलंब से चल रही मेट्रो की सेवा अब सामान्य हो गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 08:32 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो में फिर आयी तकनीकी खराबी, तीन कॉरिडोर पर परिचालन रहा प्रभावित

नोएडा, जेएनएन। तकनीकी खराबी के कारण आए दिन मेट्रो का परिचालन प्रभावित हो रहा है। यह समस्या बुधवार को थोड़ी अधिक रही। सुबह व्यस्त समय में आठ से 10 बजे के बीच तीन कॉरिडोर (रेड, ब्लू और ग्रीन लाइन) पर अलग-अलग समय में मेट्रो का परिचालन 20 से 30 मिनट तक प्रभावित हुआ। इस वजह से ऑफिस के समय यात्रियों को सफर में परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

डीएमआरसी ने का कहना है कि सुबह बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण तकनीकी समस्या आई थी। सबसे पहले रेड लाइन (रिठाला-दिलशाद गार्डन-बस अड्डा) गाजियाबाद पर सुबह साढ़े आठ बजे तीस हजारी से शास्त्री पार्क के बीच तकनीकी दिक्कत आई। इसकी वजह से तीस हजारी से शास्त्री पार्क के बीच धीमी गति से मेट्रो का परिचालन हुआ। यह समस्या दूर हो पाती इससे पहले रेड लाइन पर ही पीतमपुरा से केशव पुरम के बीच भी करीब पौने नौ बजे तकनीकी दिक्कत के कारण परिचालन प्रभावित हो गया।

इसी तरह शहीद स्थल से रिठाला के बीच भी करीब साढ़े नौ बजे परिचालन प्रभावित हुआ। वहीं ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर 21-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) पर सुबह करीब 8:39 बजे से परिचालन प्रभावित हुआ और सुबह 9:09 बजे सामान्य हो गया। ग्रीन लाइन (कीर्ति नगर-इंद्रलोक-बहादुरगढ़) पर सुबह 8:50 से 9:10 बजे के बीच घेवरा से इंद्रलोक और कीर्ति नगर के बीच परिचालन प्रभावित रहा। इस हिस्से पर परिचालन सामान्य होने के कुछ ही देर बाद अशोक पार्क से कीर्ति नगर के बीच परिचालन प्रभावित हो गया और करीब 20 मिनट बाद परिचालन सामान्य हो पाया।

यह तीनों कॉरिडोर दिल्ली मेट्रो के व्यस्त कॉरिडोर में शामिल हैं। क्योंकि तीनों मेट्रो कॉरिडोर दिल्ली व एनसीआर के शहरों के बीच आवागमन के प्रमुख माध्यम हैं। इसलिए इन कॉरिडोर की मेट्रो ट्रेनों में व्यस्त समय में काफी भीड़ होती है। ऐसे में थोड़े-थोड़े समय के लिए कई बार परिचालन प्रभावित होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ा। यही नहीं शाम चार बजे भी ब्लू लाइन पर नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से अक्षरधाम के बीच करीब आधे घंटे के लिए परिचालन प्रभावित रहा। हालांकि करीब साढ़े चार बजे परिचालन सामान्य हो गया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.