Move to Jagran APP

दिल्लीवासियों के लिए जरूरी खबर, वोटिंग से पहले Delhi-NCR के मतदाताओं से चुनाव आयोग ने की ये खास अपील

चुनाव आयोग ने कहा कि बड़े शहरों में मतदाताओं व युवाओं में मतदान के प्रति उदासीनता बड़ी चिंता का विषय है। दिल्ली गुरुग्राम व फरीदाबाद के मतदाता मतदान के प्रति इस शहरी उदासीनता को तोड़ें। आयोग ने कुछ समय पहले सभी बड़े शहरों के जिलाधिकारियों को मतदान बढ़ाने के लिए प्रयास करने का निर्देश दिया था। तीसरे चरण में भी कुछ महानगरों में मतदान के स्तर से निराशा हुई।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Fri, 24 May 2024 10:04 PM (IST)
दिल्लीवासियों के लिए जरूरी खबर, वोटिंग से पहले Delhi-NCR के मतदाताओं से चुनाव आयोग ने की ये खास अपील
वोटिंग से पहले Delhi-NCR के मतदाताओं से चुनाव आयोग ने की ये खास अपील

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के मद्देनजर चुनाव आयोग ने एक बयान जारी कर कहा है कि दिल्ली और एनसीआर में मौजूद हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद के मतदाता चुनाव में शहरी उदासीनता की प्रवृति को छोड़कर शनिवार को होने वाले छठे चरण के मतदान में अधिक से अधिक मतदान करें। आयोग ने युवाओं से अपील कि है कि वे बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें।

आयोग ने अपने बयान में कहा है कि 20 मई को पांचवें चरण के मतदान में मुंबई, ठाणे, नासिक व लखनऊ जैसे महानगरों में वर्ष 2019 जैसा ही शहरी उदासीनता की प्रवृति देखी गई। इस वजह से उन शहरों में मतदान कम हुआ। तीसरे चरण के मतदान में भी कुछ महानगरों में मतदान के स्तर से निराशा हुई।

युवाओं में मतदान के प्रति उदासीनता बड़ी चिंता

बड़े शहरों में मतदाताओं व युवाओं में मतदान के प्रति उदासीनता बड़ी चिंता का विषय है। दिल्ली, गुरुग्राम व फरीदाबाद के मतदाता मतदान के प्रति इस शहरी उदासीनता को तोड़ें। आयोग ने कुछ समय पहले सभी बड़े शहरों के जिलाधिकारियों को मतदान बढ़ाने के लिए प्रयास करने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में वोटिंग कल, अगर नहीं मिल रहा मतदाता पहचान पत्र तो इन 12 अन्य दस्तावेजों से डाल सकेंगे वोट