Move to Jagran APP

दिल्ली के वसंत विहार में ट्रिपल मर्डर से सनसनी: बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या

Vasant Vihar murder दिल्ली के वसंत विहार इलाके में बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। हत्या की वजह अभी तक साफ नहीं हो पायी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 10:14 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 01:01 PM (IST)
दिल्ली के वसंत विहार में ट्रिपल मर्डर से सनसनी: बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या
दिल्ली के वसंत विहार में ट्रिपल मर्डर से सनसनी: बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या

नई दिल्ली, जेएनएन। Vasant Vihar murder दिल्ली के वसंत विहार इलाके में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई है। वसंत अपार्टमेंट में बुजुर्ग पति-पत्नी और नौकरानी की गला रेत कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि विष्णु माथुर ( 80), पत्नी शशि माथुर (75) और घरेलू सहायिका ख़ुशबू (24) फ़्लैट में मृत मिले।

loksabha election banner

रविवार सुबह क़रीब नौ बजे सुबह वाली घरेलू सहायिका के आने पर हुई वारदात की जानकारी। तीनों का गला रेतकर हत्या की गयी।

मामले की जानकारी देते हुए साउथ वेस्ट के डीसीपी देवेंद्र आर्य (Devendra Arya) ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला लूट का नहीं लग रहा है। देखने में ऐसा लग रहा है कि घर का ही कोई जानकार वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच चल रही है।

 

मोहन गार्डन में पति-पत्नी की हत्या
वहीं, मोहन गार्डन थाना क्षेत्र में भी पति-पत्नी की हत्या का मामला सामने आया है। यहां पर अज्ञात बदमाशों ने दृष्टिबाधित टीचर और उनकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वारदात के समय पति-पत्नी ही घर में थे। मृतक की पहचान हरिवल्लभ सिंह (51) व शांति देवी (47) के रूप में हुई है। हरिवल्लभ सिंह कंझावला स्थित विद्यालय में संगीत के शिक्षक थे। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से मिले साक्ष्य इशारा कर रहे हैं कि वारदात को जिन बदमाशों ने अंजाम दिया है वे हरिवल्लभ के जानकार थे। पुलिस को अभी तक घर से लूटपाट के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं।

तीन लोग हो सकते हैं हत्या में शामिल
पुलिस के अनुसार, जिस कमरे में पति-पत्नी का शव मिला है, वहां रखे टेबल पर तीन ग्लास मिले। तीनों ग्लास में पानी भरा था। इससे इस बात की आशंका है कि आरोपितों की संख्या तीन थी। वे परिवार के जानकार थे। पुलिस के अनुसार दोनों की गर्दन पर चाकू के कई वार के निशान मिले हैं। पुलिस के अनुसार जहां वारदात को अंजाम दिया गया वहां दीवारों पर खून के कई निशान हैं। इससे प्रतीत होता है कि इन्होंने बदमाशों का काफी विरोध किया होगा। खून से सने हाथ के निशान भी पुलिस को कई जगह मिले हैं।

महरौली में टीचर ने की तीन बच्चों और पत्नी की हत्या
इससे पहले शनिवार को दिल्ली के महरौली इलाके में पत्नी की बीमारी से अवसाद में घिरे ट्यूटर ने पत्नी और तीन बच्चों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद के हाथ की भी नस काट ली। आरोपित की सास व अन्य परिजनों ने पुलिस की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हिंदी और अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में उसने हत्याकांड के लिए खुद को जिम्मेदार बताया है, लेकिन वजह नहीं लिखी है।

बिहार का रहने वाला है आरोपित
डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक मूलरूप से बिहार के पूर्वी चंपारण जिला स्थित खजूरिया गांव निवासी उपेंद्र शुक्ला (40) का महरौली के वार्ड-2 में सुरेश अपार्टमेंट में चौथी मंजिल पर खुद का फ्लैट है। कॉलोनी व आसपास के बच्चों को वह केमिस्ट्री विषय पढ़ाता है। नौ साल पूर्व उसकी शादी बिहार के नेपाल बॉर्डर स्थित जिला बिलासपुर के बीरगंज निवासी अर्चना (35) से हुई थी। बेटी रान्या (8), बेटे रौनक (6) के बाद करीब डेढ़ माह पूर्व अर्चना ने एक और पुत्र राजा को जन्म दिया था।

अर्चना लंबे समय से बीमार चल रही थी। पुत्र के जन्म के बाद से वह ज्यादा बीमार रहने लगी। इससे उपेंद्र परेशान रहने लगा। राजा के जन्म के समय अर्चना की देखरेख के लिए उपेंद्र की सास ललिता देवी भी आ गई थीं, जबकि उसकी एक भतीजी यहीं रहकर पढ़ाई कर रही है।

दिल्ली- NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.