Move to Jagran APP

AAP को बिना सबूत के आरोपी बना रही ED, केजरीवाल के मंत्री ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चुनावी चंदे का रिकॉर्ड सामने आया जिससे मालूम हुआ कि कई ऐसी कंपनियों पर ED-CBI और आयकर विभाग का छापा पड़ा और बाद में इन्होंने BJP को चुनावी चंदा दिया। भारद्वाज ने कहा कि जिन कंपनियों जांच चल रही है उन कंपनियों ने भाजपा को इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये दिए।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Wed, 10 Jul 2024 09:37 PM (IST)
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता में केंद्र पर लगाए आरोप।

जेएनएन, नई दिल्ली। सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चुनावी चंदे का रिकॉर्ड सामने आया, जिससे मालूम हुआ कि कई ऐसी कंपनियों पर ED-CBI और आयकर विभाग का छापा पड़ा और बाद में इन्होंने BJP को चुनावी चंदा दिया।

भारद्वाज ने कहा कि जिन कंपनियों जांच चल रही है उन कंपनियों ने भाजपा को इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये दिए। आबकारी नीति के मुख्य आरोपी शरद चंद्र रेड्डी ने भी भाजपा को कई बार इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए रुपये दिए थे।

शरथ ने करोड़ों का दिया चंदा

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मुख्य आरोपी रहे शरथ रेड्डी ने भी BJP को अलग-अलग समय पर करोड़ों रुपये का चंदा दिया है। दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाले में जो प्रमुख आरोपी थे, BJP को करोड़ों रुपये का चंदा देने के बाद वह मुख्य गवाह बन गए हैं। इस बात की जांच होनी चाहिए।

AAP को बिना सबूत के आरोपी बनाया जा रहा

ईडी आम आदमी पार्टी (AAP) को बिना किसी सबूत, जांच, मनी ट्रेल और रिकवरी के आरोपी बना रही है। वहीं, बीजेपी का आरोपियों के साथ मनीट्रेल आने के बाद भी ED कुछ नहीं कर रही है।

राजकुमार ने दबाव में ज्वाइन की भाजपा

राजकुमार आनंद के ऊपर ED की जांच चल रही थी। वह दबाव में थे। उनके पार्टी छोड़ने के बाद हमने कहा था कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे और आज वह बीजेपी में शामिल हो गए। 

जब उन्होंने पार्टी छोड़ी थी, उसी समय उनके साथ बीजेपी के लिए काम करने वाले लोग थे। वह शुरू से बीजेपी में शामिल होना चाहते थे और आज हो गए। 2024 के लोकसभा चुनाव ने बता दिया कि विपक्ष की डराने-धमकाने और उसे बदनाम करने की बीजेपी रणनीति अब काम नहीं करने वाली है।

अभी और मजबूत होगा विपक्ष

अब विपक्ष मजबूत है और आने वाले दिनों में और भी मजबूत होगा। विपक्ष सरकार के जनविरोधी फैसलों पर सवाल उठाएगा और जनता की आवाज को बुलंद करेगा।

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ED बयानों की तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है। पिछले दिनों कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने यह साबित भी किया। आज जांच एजेंसियां अपना काम छोड़कर BJP का राजनैतिक हथियार बन गई हैं। यह एक बड़ी समस्या और लोकतंत्र के लिए घातक है।