Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल पर कार्रवाई से पहले नोटिस भेजेगा चुनाव आयोग

दिल्ली HC को चुनाव आयोग ने बताया कि अगर केजरीवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी तो उन्हें पहले नोटिस देकर बताया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 07:22 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल पर कार्रवाई से पहले नोटिस भेजेगा चुनाव आयोग
अरविंद केजरीवाल पर कार्रवाई से पहले नोटिस भेजेगा चुनाव आयोग

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने राहत दी है। आयोग ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि गोवा विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान विपक्षी नेताओं पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाने वाले केजरीवाल के बयान के मामले में अगर कोई कार्रवाई की जाएगी तो उन्हें पहले नोटिस भेजा जाएगा।

loksabha election banner

दरअसल गोवा विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान केजरीवाल ने एक रैली को संबोधित करते हुए 8 जनवरी को कहा था कि आप लोग(मतदाता) दूसरी पार्टियों से बेशक पैसे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को करें। इसके अलावा उन्होंने विपक्षी नेताओं पर रिश्वतखोरी का आरोप भी लगाया था।

शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए केजरीवाल के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया था। चुनाव आयोग ने कहा था कि अगर केजरीवाल भविष्य में दोबारा इस तरह के कोई बयान देते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी यहां तक कि उनकी पार्टी की मान्यता भी रद की जा सकती है।

केजरीवाल ने चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी और एफआइआर को रद करने की मांग की थी। इस मामले में गुरुवार को चुनाव आयोग के वकील ने अपना पक्ष रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.