Move to Jagran APP

Earthquake in Delhi: दिल्ली और आसपास के इलाकों में महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.8 रही तीव्रता

दिल्ली और दिल्ली से सटे इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। यह भूकंप के झटके रात करीब 8 बजे महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक इस भूकंप की तीव्रता 5.8 थी। दिल्ली एनसीआर में लोगों के घरों और दफ्तरों में रखा सामान हिलने लगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Thu, 05 Jan 2023 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2023 08:12 PM (IST)
Earthquake in Delhi: दिल्ली और आसपास के इलाकों में महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.8 रही तीव्रता
दिल्ली और दिल्ली से सटे इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली और NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। यह भूकंप के झटके रात करीब 8 बजे महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक इस भूकंप की तीव्रता 5.8 थी। दिल्ली एनसीआर में लोगों के घरों और दफ्तरों में रखा सामान हिलने लगे। इस भूकंप के बाद लोगों में डर का माहौल स्थापित हो गया।

loksabha election banner

इन इलाकों में महसूस हुए झटके

दिल्ली के अलावा उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हरियाणा से लेकर जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों झटकों से लोग अपने घरों से बाहर निकलकर आ गए। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों ने बाहर निकलकर कुछ देर तक इंतजार किया। 

बीते दिनों इलाकों में आया था भूकंप

नए साल के आगाज होते 1.9 तीव्रता का भूकंप दिल्ली और NCR में आया था। इस भूकंप का केंद्र हरियाणा में था। इस भूकंप का गहराई 5 किलोमीटर थी। बता दें, गुरुवार को आए भुकंप से पहले भी दिल्ली में 29 नवंबर 2022 को 2.5 तीव्रता का भूकंप आया था। वहीं 12 नवंबर को 5.4 तीव्रता के भूकंप के झटके सहे गए थे। 

यह भी पढ़ें- Earthquake in Delhi: नए साल पर दिल्ली और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, इतनी रही तीव्रता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.