नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। नीदरलैंड के शाही जोड़े ने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंगलवार को नंद नगरी के राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय का दौरा किया। राजा विलियम एक्सजेंडर और रानी मैक्सिमा (King Willem-Alexander and Queen Maxima) ने शिक्षकों से मुलाकात की, उसके बाद कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों के बीच बैठकर उनसे बातचीत की। शाही जोड़े को अपने बीच पाकर विद्यार्थी काफी उत्साहित दिखे।

शाही जोड़े ने स्कूल में चल रही हैप्पीनेस कक्षाओं के बारे में भी जाना। शाही जोड़े ने 30 मिनट स्कूल में बिताया। प्रधानाचार्य राकेश मल्टी ने स्कूल में होने वाली गतिविधियों के बारे में शाही जोड़े को बताया। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों में हुए बदलाव से जोड़े को रूबरू करवाया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूल देश के लिए नजीर बने हुए हैं, स्कूलों के शिक्षक और विद्यार्थी काफी मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए यह सौभाग्य की बात है कि शाही जोड़े ने सरकारी स्कूल का भ्रमण किया। इस मौके पर शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों के अलावा स्कूल शिक्षिका बृजेश, मधुबाला, निशी, सीमा कुमार, वंदना सहित कई लोग मौजूद रहे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप