Move to Jagran APP

आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर DSGPC चीफ मनजिंदर सिंह सिरसा ने दर्ज कराया मामला

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली फेसबुक पोस्ट करने पर राघव गौतम नाम के शख्स के खिलाफ दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 10:17 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 10:17 AM (IST)
आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर DSGPC चीफ मनजिंदर सिंह सिरसा ने दर्ज कराया मामला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति (Delhi Sikh Gurdwara Management Committee) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (DSGPC Chief Manjinder Singh Sirsa) ने अमृतसर स्थित श्री हरमंदिर साहिब में मंदिर बनाने का दावा करके धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली फेसबुक पोस्ट करने पर राघव गौतम (Raghav Gautam) नाम के शख्स के खिलाफ दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

loksabha election banner

दिल्ली के पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने मंगलवार को नॉर्थ एवेन्यू थाने में गौतम और उसके फेसबुक के फॉलोअर्स के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने के शिकायत दर्ज कराई  थी, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि राघव गौतम ने फेसबुक पर श्री हरमंदिर साहब को तोड़कर मंदिर बनाने का दावा किया। इससे सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। साथ ही इस तरह की पोस्ट से धार्मिक उन्माद फैल सकता है। हरमंदिर साहिब से छेड़छाड़ करने जैसी घृणास्पद टिप्पणी करने पर अगर कार्रवाई नहीं की जाती है, तो समाज में अशांति फैल सकती है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने शिकायत की प्रति केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी भेजी है। डीएसजीएमसी के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उनकी शिकायत में विभिन्न समुदायों के बीच शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने के लिए अपील की गई है।

वहीं, मंदिर बनाने का दावा किए जाने की टिप्पणी के तूल पकड़े जाने के बाद राघव गौतम ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो डाला, जिसमें सार्वजनिक रूप से भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी। उसने कहा कि उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी टिप्पणी इस तरह से लोगों को आहत कर सकती है। यह एक व्यंग्यात्मक पोस्ट था और इसे बेहतर तरीके से रखा जा सकता था। उसने कहा कि जैसे ही लोगों की भावनाओं के आहत होने की बात सामने आई उसने इसे फेसबुक से हटा दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.