Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: यलो अलर्ट के बावजूद नहीं हुई वर्षा, अगले एक सप्ताह ऐसा रहेगा राजधानी का मौसम

सोमवार को लगातार पांचवें दिन दिल्ली (Delhi Weather) के लोगों ने इस साल की सबसे साफ हवा ली। हल्की वर्षा और तेज हवा के असर से वातावरण में मौजूद प्रदूषक तत्व या तो बैठ गए हैं या उड़ गए हैं। यलो अलर्ट के बावजूद कहीं भी बारिश नहीं हुई। आईएमडी की मानें तो आज भी दिन भर बादल छाए रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 09 Jul 2024 07:44 AM (IST)
Delhi Weather Update: यलो अलर्ट के बावजूद नहीं हुई वर्षा, अगले एक सप्ताह ऐसा रहेगा राजधानी का मौसम
Delhi Weather: मौसम विभाग का पूर्वानुमान हुआ गलत साबित। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मौसमी उतार चढ़ाव के बीच सोमवार को एक बार फिर से मौसम विभाग का पूर्वानुमान गलत साबित हो गया। यलो अलर्ट के बावजूद कहीं भी वर्षा नहीं हुई। यह बात अलग है कि नमी भरी हवाओं ने उमस भरी गर्मी से बहुत हद तक राहत अवश्य दिलवाई।

अभी सप्ताह भर ऐसा ही रहेगा मौसम-IMD

अधिकतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री तक की गिरावट भी देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो अभी सप्ताह भर ऐसा ही मौसम बना रहेगा। धूप एवं बादलों की लुकाछिपी के बीच सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। एक दिन पूर्व रविवार को यह क्रमश: 35.8 और 26.2 डिग्री रहा था। हवा में नमी का स्तर 90 से 60 प्रतिशत तक दर्ज किया गया।

गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की वर्षा होने के आसार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की वर्षा होने के आसार हैं। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 33 और 26 डिग्री रह सकता है।