नई दिल्ली, जेएनएन। नेब सराय क्षेत्र में थाने से 500 मीटर की दूरी पर फूड डिलीवरी ब्वॉय की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों ने युवक की गर्दन काटने के साथ उसकी आंख फोड़ी और पेट पर चाकू से 20 से ज्यादा वार किए।

इस मामले में पुलिस ने चार हत्यारोपितों सोमवीर सिंह, विक्की झा, सतबीर व विक्की भट्ट निवासी जवाहर पार्क को गिरफ्तार किया, जबकि दो फरार हैं। उनकी तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हत्या पुरानी रंजिश में की गई थी।

जवाहर पार्क इलाके में सुरजीत कश्यप (22) परिवार के साथ रहता था। उसके भाई अमित ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद सुरजीत के पास किसी का फोन आया। इसके बाद वह दोस्त के पास जाने की बात कहकर घर से गया, लेकिन वापस नहीं लौटा। परिजनों ने इधर-उधर काफी तलाश की, लेकिन पता नहीं चलने पर मंगलवार रात परिजनों ने थाने पहुंचकर गुमशुदगी की शिकायत दी। इसके बाद पुलिस तफ्तीश में जुटी।

पुलिस ने सोमवीर, विक्की झा, सतबीर व विक्की भट्ट निवासी जवाहर पार्क को गिरफ्तार किया। पूछताछ में रंजिशन सुरजीत की हत्या की जानकारी मिली। पुलिस ने थाने से करीब 500 मीटर की दूरी पर सैनिक फार्म में खाली प्लॉट में गड्ढे से उसका शव बरामद किया। हत्या में प्रयुक्त चाकू व केबल भी बरामद कर ली गई है। हत्याकांड में शामिल दो आरोपित गोलू व रवींद्र बिष्ट की तलाश जारी है।

एसीपी सुधांशु धामा व एसएचओ नेब सराय के नेतृत्व में पुलिस ने आरोपितों को दबोचा। कुछ साल पहले की गई पिटाई का लिया बदला डीसीपी साउथ विजय कुमार ने बताया कि सोमवीर पेशे से स्कूल कैब का ड्राइवर है। उसकी व विक्की झा की कुछ साल पहले सुरजीत ने पिटाई कर दी थी। इसके अलावा अक्सर वह उन्हें धमकाता रहता था। इसी के चलते वह उससे रंजिश रखता था। विक्की निजी अस्पताल में स्वीपर का काम करता था।

खुन्नस निकालने के लिए की दोस्ती
पुलिस के मुताबिक, खुन्नस निकालने के लिए सोमवीर व विक्की झा ने साजिश रची। इसके तहत कुछ माह पूर्व दोनों ने सुरजीत से दोस्ती की। सोमवार शाम निगम बूथ के पास सोमवीर व विक्की झा ने सुरजीत को देखा तो दोनों उसे बातों में उलझाकर सैनिक फार्म स्थित खाली प्लॉट में ले गए। उन्होंने अन्य साथियों को भी फोन कर वहां बुला लिया। इसके बाद आरोपितों ने पहले चाकू से सुरजीत का गला काटा। पेट में भी चाकू से ताबड़तोड़ कर वार कर निर्मम तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया।
 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप