Move to Jagran APP

25 लाख कमाने के चक्कर में महिला ने गंवाए साढ़े आठ लाख रुपये, कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी

कौन बनेगा करोड़पति केबीसी कार्यक्रम में रकम जीतने का झांसा देकर दिल्ली के दयालपुर इलाके में एक महिला से साढ़े आठ लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने महिला को फोन के जरिये बताया कि उन्होंने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 06:37 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 07:41 AM (IST)
25 लाख कमाने के चक्कर में महिला ने गंवाए साढ़े आठ लाख रुपये, कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी
25 लाख कमाने के चक्कर में महिला ने गवाएं साढ़े आठ लाख रुपये

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। कौन बनेगा करोड़पति केबीसी कार्यक्रम में रकम जीतने का झांसा देकर दिल्ली के दयालपुर इलाके में एक महिला से साढ़े आठ लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने महिला को फोन के जरिये बताया कि उन्होंने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं। विभिन्न फीस व चार्ज के नाम पर ठग महिला से आनलाइन रकम एठते रहे, जब रकम नहीं मिली तो पीड़िता सरोज देवी ने दयालपुर थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत दी। महिला की शिकायत उत्तर पूर्वी जिले के साइबर सेल थाने में ठगी का केस दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पीड़िता सरोज अपने परिवार के साथ महालक्ष्मी एन्क्लेव में रहती हैं। वह गृहणी हैं। नौ अक्टूबर को उनके फोन पर एक अंजान नंबर से आकाश वर्मा नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने पीड़िता को बताया कि उन्हाेंने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं। कुछ वक्त के बाद दूसरे नंबर से रोमी जोशी नाम के व्यक्ति ने फोन करके यही बात बोली। पीड़िता उनके झांसे में आ गई, ठगों ने पीड़िता से कहा कि अगर उन्हें रकम चाहिए तो उसके लिए फीस देनी होगी। ठगों ने पीड़िता से विभिन्न बैंक खातों व आनलाइन माध्यम से रकम मंगवाई, किसी न किसी चार्ज के नाम पर ठग महिला से रकम ऐंठते रहे। पुलिस बैंक खातों व मोबाइल नंबरों के जरिये ठगों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

लालच के चक्कर में ठगों के जाल में फंसती चली गई महिला

पुलिस का कहना है कि लालच के चक्कर में महिला ठगों के जाल में फंसती चली गई। महिला के परिवार वालों ने उन्हें मना भी किया कि केबीसी में इस तरह से कोई रकम नहीं जीतता। घरवालों ने महिला को हिदायत दी कि वह रकम ठगों को न दें, लेकिन महिला घर वालों से छुपकर ठगों को रकम भेजती रही। अंत में हुआ वही, जिसका डर था। 25 लाख रुपये के चक्कर में साढ़े आठ लाख रुपये गंवा दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.