नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। कौन बनेगा करोड़पति केबीसी कार्यक्रम में रकम जीतने का झांसा देकर दिल्ली के दयालपुर इलाके में एक महिला से साढ़े आठ लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने महिला को फोन के जरिये बताया कि उन्होंने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं। विभिन्न फीस व चार्ज के नाम पर ठग महिला से आनलाइन रकम एठते रहे, जब रकम नहीं मिली तो पीड़िता सरोज देवी ने दयालपुर थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत दी। महिला की शिकायत उत्तर पूर्वी जिले के साइबर सेल थाने में ठगी का केस दर्ज हुआ है।

जानकारी के अनुसार पीड़िता सरोज अपने परिवार के साथ महालक्ष्मी एन्क्लेव में रहती हैं। वह गृहणी हैं। नौ अक्टूबर को उनके फोन पर एक अंजान नंबर से आकाश वर्मा नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने पीड़िता को बताया कि उन्हाेंने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं। कुछ वक्त के बाद दूसरे नंबर से रोमी जोशी नाम के व्यक्ति ने फोन करके यही बात बोली। पीड़िता उनके झांसे में आ गई, ठगों ने पीड़िता से कहा कि अगर उन्हें रकम चाहिए तो उसके लिए फीस देनी होगी। ठगों ने पीड़िता से विभिन्न बैंक खातों व आनलाइन माध्यम से रकम मंगवाई, किसी न किसी चार्ज के नाम पर ठग महिला से रकम ऐंठते रहे। पुलिस बैंक खातों व मोबाइल नंबरों के जरिये ठगों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

लालच के चक्कर में ठगों के जाल में फंसती चली गई महिला

पुलिस का कहना है कि लालच के चक्कर में महिला ठगों के जाल में फंसती चली गई। महिला के परिवार वालों ने उन्हें मना भी किया कि केबीसी में इस तरह से कोई रकम नहीं जीतता। घरवालों ने महिला को हिदायत दी कि वह रकम ठगों को न दें, लेकिन महिला घर वालों से छुपकर ठगों को रकम भेजती रही। अंत में हुआ वही, जिसका डर था। 25 लाख रुपये के चक्कर में साढ़े आठ लाख रुपये गंवा दिए।

Edited By: Mangal Yadav