Move to Jagran APP

Delhi: फ्लैट में लगी आग, धुएं के कारण दम घुटने से महिला की मौत

वेलकम क्षेत्र में सोमवार दोपहर एक फ्लैट में आग लग गई। धुएं के कारण दम घुटने से एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान भावना कालरा के रूप में हुई है। महिला मानसिक रूप से कमजोर थी। आशंका है कि महिला ने खुद ही अपने कमरे में आग लगाई। कमरे में रखा सोफा व एसी समेत अन्य सामान जला हुआ मिला है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Published: Tue, 11 Jun 2024 12:48 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 12:48 AM (IST)
फ्लैट में लगी आग, धुएं के कारण दम घुटने से महिला की मौत

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। वेलकम क्षेत्र में सोमवार दोपहर एक फ्लैट में आग लग गई। धुएं के कारण दम घुटने से एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान भावना कालरा के रूप में हुई है। महिला मानसिक रूप से कमजोर थी। आशंका है कि महिला ने खुद ही अपने कमरे में आग लगाई। कमरे में रखा सोफा व एसी समेत अन्य सामान जला हुआ मिला है।

दमकल के पहुंचने से पहले ही आग अपने आप बुझ गई थी। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया है। सीलमपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भावना अपने परिवार के साथ वेलकम स्थित डबल स्टोरी के फ्लैट में रहती थी। उनके परिवार में पति अजय कुमार, बेटी दिशा है। अजय के दो भाई भी उसी फ्लैट में अपने परिवार के साथ रहते हैं। अजय शाहदरा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में कैंटीन चलाते हैं। अजय के बड़े भाई सुदेश ने बताया कि भावना मानसिक रूप से कमजोर थी।

पिछले छह वर्षों से उनका इलाज इहबास में चल रहा था। उनके भाई अजय सोमवार दाेपहर को कैंटिन में थे। करीब ढाई बजे के आसपास भावना ने अपनी बेटी का गला दबाने की कोशिश की। बच्ची को उसकी चाची ने बचाया और अपने कमरे में ले गई। इसके बाद भावना अपने कमरे में चली गई और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

तीन बजे के आसपास महिला के कमरे से धुआं बाहर आने लगा। घर वालों ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर धुआं भरा हुआ था, महिला बेड पर अचेत हालत में पड़ी हुई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

घर के सभी सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। परिवार को शक है कि महिला ने सोफे में आग लगाई थी। महिला जली नहीं है। आशंका है दम घुटने से उनकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत की सही वजह का पता चलेगा। -डॉ. जाय टिर्की, जिला पुलिस उपायुक्त।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.