नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। रविवार को रुक-रुककर दिन भर चलती रही बरसात ने गर्मी से खासी राहत दी। अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। आलम यह रहा कि अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान का अंतर केवल दो डिग्री का रह गया।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार से अगले तीन-चार दिन के लिए मानसून के ब्रेक लेने के आसार हैं। इससे उमस भरी गर्मी फिर बढ़ सकती है। रविवार को सुबह से ही बादल छाए हुए थे और दिन भर छाए रहे। एक बार भी सूरज के दर्शन नहीं हुए।

ये भी पढ़ें- Delhi-Rohtak रेलवे लाइन पर मालगाड़ी की बोगियां उतरने से रेल यातायत प्रभावित, कैंसिल हुई ट्रेनों की देखें लिस्ट

कहीं हल्की और तेज वर्षा हुई

अलबत्ता, दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में रुक-रुककर दिन भर कहीं हल्की और तेज वर्षा होती रही। रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 29.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दोनों तापमान के बीच महज 2.2 डिग्री का अंतर रहा। पालम में यह अंतर और भी कम 1.2 डिग्री जबकि स्पोटर्स कांप्लेक्स में महज 0.5 डिग्री का ही अंतर रह गया।

कहां कितनी हुई बारिश

बारिश शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग में 2.7 मिमी, पालम में 33.3 मिमी, लोधी रोड पर 2.4 मिमी, रिज में 2.2 मिमी, आयानगर और पूसा में 22.0 मिमी जबकि स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में 1.0 मिमी रिकार्ड की गई।

अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। कहीं हल्की वर्षा और कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रह सकता है। इसके अलावा अब तीन चार दिन तक मानसून ब्रेक पर रहेगा। इस दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा।

अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री तक रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 27 से 28 डिग्री तक पहुंच सकता है। 12 अगस्त से एक बार फिर हल्की बारिश शुरू हो जाएगी। यानी राजधानी वालों को कई दिन तक उमस भरी गर्मी परेशान करेगी। स्काइमेट के अनुसार, 12 अगस्त से फिर बारिश शुरू होगी।

Edited By: Geetarjun