Move to Jagran APP

Delhi Weather Monsoon News Update: दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश, कल मानसून भी दे सकता है दस्तक

Delhi Weather Forecast मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश हरियाणा और राजस्थान में मानसून के जोरदार दस्तक देने की उम्मीद है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 12:24 PM (IST)
Delhi Weather Monsoon News Update: दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश, कल मानसून भी दे सकता है दस्तक
Delhi Weather Monsoon News Update: दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश, कल मानसून भी दे सकता है दस्तक

नई दिल्ली, एएनआइ।  Delhi Weather Monsoon News Update: दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बुधवार सुबह से बादल छाए कुछ इलाकों में बरस रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के कुछ इलाकों के साथ यूपी के गाजियाबाद में भी तेज बारिश हो रही है।  इस बीच मौसम विभाग की ओर से खबर आ रही है कि अगले 3-4 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव आएगा और नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और रेवाड़ी में भी बारिश होगी। ं

loksabha election banner

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र, दिल्ली के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव (Dr Kuldeep Srivastava, Head, Regional Weather Forecasting Centre (RWFC), Delhi) के मुताबिक,  अगले 3-4 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। बारिश का यह दौर बृहस्पतिवार को भी जारी रहने का अनुमान है, वैसे 25 जून को दिल्ली में मानसून के पहुंचने के आसार हैं। इसके बाद अगले कई दिनों तक मानसून की बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में मानसून के जोरदार दस्तक देने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में अगले 24 घंटे के दौरान मानसून के पहुंचने के आसार हैं।

समय से पहले पहुंचेगा मानसून

पिछले कई सालों के आकड़े बताते हैं कि सामान्य तौर पर मानसून दिल्ली-एनसीआर में 27 जून के आसपा पहुंचता है। वहीं, इस बार मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि समय से पहले मानसून के दिल्ली पहुंचने के लिए चक्रवाती प्रणाली को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। इस चक्रवात ने दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 19-20 जून को बना और मानसून के आगे बढ़ने में मदद की है, इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि 25 जून यानी बृहस्पतिवार को दिल्ली में मानसून पहुंच जाएगा।

झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग ने इस बार मानसून के दौरान दिल्ली में जमकर बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई तो लोगों को खासतौर से वाहन चालकों को जलभराव के चलते जाम का सामना करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.