नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह का मौसम साफ है। हालांकि कई इलाकों में बादल भी हैं। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को बादल छाए रह सकते हैं। हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने कहा कि 7 अगस्त तक दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश भी हो सकती है। 

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि शनिवार को दिल्ली में कुछ जगह बारिश हुई। इस दौरान कुछ ही समय के लिए 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। हालांकि ज्यादातर जगहों पर सिर्फ बूंदाबांदी हुई और कुछ जगहों पर बारिश भी नहीं हुई। ज्यादातर जगहों पर दिनभर 15 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चली।

शाम साढ़े बजे तक सफदरजंग एयरपोर्ट पर 6.7 मिमी, पालम में 5.6 मिमी, आयानगर में 20.2 मिमी, लोधी रोड में 1.8 मिमी और स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में 1 मिमी बारिश हुई। अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। शनिवार को हवा में आद्रता का अधिकतम स्तर 95 फीसद और न्यूनतम स्तर 58 फीसद दर्ज हुआ।

कम रहा प्रदूषण का स्तर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के प्रदूषण मॉनीटरिंग स्टेशन में दिल्ली का एयर इंडेक्स 81 अंक दर्ज हुआ। यह संतोषजनक श्रेणी में रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर दो दिनों तक इसी तरह से अच्छा रहने की उम्मीद है।

दिल्ली-एनसीआर के एयर इंडेक्स के आंकड़े

दिल्ली - 81 अंक (संतोषजनक श्रेणी)

गाजियाबाद - 66 अंक (संतोषजनक श्रेणी)

फरीदाबाद - 79 अंक (संतोषजनक श्रेणी)

गुरुग्राम - 74 अंक (संतोषजनक श्रेणी)

नोएडा - 98 अंक (संतोषजनक श्रेणी)

ग्रेटर नोएडा - 48 अंक (अच्छी श्रेणी)

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस