Move to Jagran APP

शाहरुख फायरिंग करने के बाद गया था कनॉट प्‍लेस

एडिशनल पुलिस कमिश्नर एके सिंगला ने बताया कि घटना के बाद से शाहरुख की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। उसने बताया है कि उसे टिकटाक पर वीडियो अपलोड करना अच्‍छा लगता था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 12:15 AM (IST)
शाहरुख फायरिंग करने के बाद गया था कनॉट प्‍लेस
शाहरुख फायरिंग करने के बाद गया था कनॉट प्‍लेस

नई दिल्ली [लोकेश]। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के दौरान हवाई फायरिंग करने और दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन में तैनात हवलदार दीपक दहिया पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख पठान को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से वारदात में इस्तेमाल पिस्टल बरामद हो गई। पिस्टल बिहार के मुंगेर की बनी है।

loksabha election banner

शाहरुख तैश में आकर पिस्टल लेकर निकला था और पथराव के दौरान हवाई फायरिंग की। वह किसी गिरोह से जुड़ा है अथवा नहीं, दिल्ली से भागकर पंजाब जाने और वहां से उत्तर प्रदेश के बरेली जाकर शरण लेने में उसे किन-किन लोगों ने मदद की उनकी पहचान की जा रही है। शाहरुख को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने चार दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

बस स्‍टैंड से किया गिरफ्तार

एडिशनल पुलिस कमिश्नर एके सिंगला ने बताया कि घटना के बाद से शाहरुख की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। उसके बारे में सूचना मिलने के बाद उसे मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के शामली बस स्टेंड से गिरफ्तार किया गया। पुलिस को दिए बयान में शाहरूख ने बताया कि दंगे के दौरान वह पिस्टल लेकर निकला था।

तीन बार किया था हवाई फायरिंग

पथराव होते देख तीन हवाई फायर किए। इसके बाद हवलदार दहिया पर पिस्टल तान दी थी। उसके बाद उसने फायरिंग नहीं की और वहां से भाग गया था। जाफराबाद से स्टीम कार से निकलने के बाद वह रात में कनॉट प्लेस की पार्किंग में सो गया था। वहां से तड़के दोस्त के पास पंजाब के जालंधर चला गया था। वहां वह ज्यादा देर नहीं रुका और भागकर बरेली चला गया। रास्ते में कहीं उसने अपनी कार छिपा दिया। सोमवार को बरेली से निकलकर जब वह दोस्त के पास शामली आ रहा था। तभी क्राइम ब्रांच ने शामली बस स्टेंड से गिरफ्तार कर लिया।

मुंगेर से दो वर्ष पहले मंगवाई थी पिस्टल

पूछताछ में शाहरुख ने बताया कि उसके पास जो पिस्टल थी, वह शौक में रखता था। उसके घर में जुड़ाव आदि की अवैध फैक्ट्री चलती है। फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी के जरिए दो वर्ष पहले उसने मुंगेर से पिस्टल मंगाई थी। दंगे वाले दिन वह आठ कारतूस लेकर निकला था, जिसमें तीन फायर किए थे, दो कारतूस उससे कहीं गुम हो गए और तीन उसके पास से बरामद हुए।

मोबाइल की की जा रही है जांच

दंगे के दौरान और दिल्ली से निकलने से लेकर शामली में उसकी गिरफ्तारी तक वह किन लोगों के संपर्क में था, इसकी जांच करने के लिए मोबाइल की जांच की जा रही है। वहीं उसके मोबाइल फोन की लोकेशन भी निकलवाई जाएगी, इससे उसकी बताई गई बातों की पुष्टि की जा सके। वह दिल्ली में किन लोगों के संपर्क में था, दंगे के दौरान उसकी किस किस से बातचीत हुई। उसकी मदद करने वाले कौन थे और उसने किसके कहने पर फायरिंग की, इन सभी बातों की जांच की जा रही है। जालंधर, बरेली और शामली में वह अपने किन दोस्तों से मिलने गया था, किसने उसकी मदद की और वहां कहां कितने समय रुका, इसकी भी जांच की जा रही है।

गिरोह से जुड़े होने की हो रही है जांच

शाहरुख का कोई आपराधिक रिकार्ड सामने नहीं आया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह अकेला ही पिस्टल लेकर निकला था। उसके मोबाइल कॉल डिटेल से जांच की जाएगी।

मॉडलिंग, टिक टॉक और जिम का है शौक

बीए दूसरे वर्ष तक की पढ़ाई करने वाले शाहरुख को मॉडलिंग, जिम और टिक टॉक का शौक है। वह अपनी कई वीडियो टिक टॉक पर अपलोड कर चुका है। हाल ही में उसने एक म्यूजिक वीडियो भी बनाया है लेकिन वह रिलीज नहीं हुआ है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.