Move to Jagran APP

Delhi Violence: इरशाद, आबिद और शादाब गिरफ्तार, ताहिर हुसैन के साथ आए थे नजर

Delhi Violence दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने इरशाद आबिद और शादाब को गिरफ्तार किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 01:01 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 02:32 PM (IST)
Delhi Violence: इरशाद, आबिद और शादाब गिरफ्तार, ताहिर हुसैन के साथ आए थे नजर
Delhi Violence: इरशाद, आबिद और शादाब गिरफ्तार, ताहिर हुसैन के साथ आए थे नजर

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Violence: इंटेलिजेंस ब्यूरो के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा हत्याकांड मामले (Intelligence Bureau Officer Ankit Sharma murder case) में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने इरशाद, आबिद और शादाब नाम के तीन शख्स को गिरफ्तार किया है। तीनों की गिरफ्तारी उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके से हुई है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों 24 फरवरी को हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद और अंकित शर्मा हत्या मामले में आरोपित ताहिर हुसैन के साथ देखे गए थे।

loksabha election banner

वहीं, बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान तीनों ने यह भी कबूल किया है, वे AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के करीबी भी हैं। 

पुलिस की नजर कई और करीबियों पर

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक, जांच की कड़ी में ताहिर हुसैन के कई और करीबियों पर पुलिस की नजर है। दरअसल, ताहिर हुसैन की फैक्ट्री-घर की छत पर 24 फरवरी को हिंसा के दौरान बड़ी संख्या में लोग नजर आए थे। खुद ताहिर हुसैन हाथ में डंडा लिए छत पर घूमते दिखाई दिए थे। 

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24-25 फरवरी को जबरदस्त हिंसा हुई थी। इस दौरान उपद्रवियों ने सैकड़ों घरों, गोदामों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया था। करावल नगर इलाके में तो स्कूलों तक में आग लगा दी गई थी। 

हिंसा थमने के बाद लाशों के मिलने और अस्पतालों में घायलों के दम तोड़ने का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ कि मृतकों की संख्या 53 तक पहुंच गई। इतना ही नहीं इस हिंसा में सैकड़ों लोग अब भी घायल हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।  

हिंसा को लेकर बृहस्पतिवार को दिल्ली हाई कोर्ट में अहम सुनवाई होगी, जिसमें भड़काऊ भाषण देने के मामले में भी कोर्ट अहम सुनवाई करेगा। कोर्ट में याचिका दायर कर भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.