नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की गुरुवार को होने वाली बैठक से पहले व्यापारियों ने एलजी अनिल बैजल को अपनी मांगों को लेकर पत्र लिखा है। बुधवार को लिखे गए पत्र में वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की गई है। इसके साथ ही बाजारों में आड-ईवन के तहत दुकानें खोलने के नियम को भी खत्म करने की अपील की है। कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने पत्र में कहा है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं ऐसे में वीकेंड कर्फ्यू और आड-ईवन सिस्टम हटाया जाए।

कैट महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का कहना है कि कोविड प्रतिबंधों के कारण दिल्ली में खुदरा व्यापार को पिछले 25 दिनों में लगभग 70 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। वहीं, चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने भी बुधवार को बैजल को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें व्यापारियों के लिए प्रतिबंधों में ढील देने का अनुरोध किया गया है। बृजेश गोयल ने बताया कि कोविड प्रतिबंधों के कारण 20 लाख व्यापारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। दिल्ली में अब कोरोना

डीडीएमए की बैठक में लिए जा सकता है फैसला

बता दें कि गुरुवार को एलजी अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक होने जा रही है। बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं। डीडीएमए की बैठक में कोरोना मामलों की समीक्षा की जाएगी। बताया जा रहा है कि मीटिंग में वीकेंड कर्फ्यू हटाने पर विचार किया जाएगा। साथ ही बाजारों से आड-ईवन खत्म करने पर फैसला लिया जा सकता है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने में वीकेंड कर्फ्यू और आड-ईवन खत्म करने की फाइल एलजी अनिल बैजल के पास भेजी थी जिसे उन्होंने खारिज कर दिया था। अब सबकी निगाहें कल होने वाली डीडीएमए की बैठक पर टिकी हैं। व्यापारियों को उम्मीद है गुरुवार को होने वाली मीटिंग में सरकार राहत दे सकती है।

Edited By: Mangal Yadav