नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सेंट स्टीफंस के प्रोफेसर व उनकी मां की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस जल्द ही केरल के लिए रवाना होगी। मां-बेटे ने सुसाइड नोट में लिसी के दूसरे पति के परिजनों सहित कुल 11 लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। इसमें दूसरे पति की मौत के मामले की जांच कर रही अधिकारी भी शामिल हैं। यह सभी लोग केरल के ही रहने वाले हैं।

सुसाइड नोट से खुलेगा राज

जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुसाइड नोट में प्रोफेसर व उनकी मां ने दूसरे पति की मौत के मामले की जांच कर रहे एसएचओ एवं एसआइ के अलावा लिसी के सौतेले बेटे पर भी आरोप लगाए हैं। आरोप है कि यह लोग दोनों को प्रताड़ित कर रहे थे। पुलिस टीम को केरल रवाना किया जाएगा ताकि सुसाइड नोट के तथ्यों की जांच कर नामजद लोगों से पूछताछ की जा सके। वहीं सोमवार को पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

कोर्ट के केस के बाद से चल रहे थे तनाव

प्रोफेसर की मां लिसी के दूसरे पति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर मां-बेटे के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केरल में मामला दर्ज किया गया था, जिसमें दोनों ने कोर्ट से जमानत ले रखी थी। मामला दर्ज होने के बाद दोनों तनाव में चल रहे थे। इसे ही दोनों की मौत की वजह मानी जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए एलन के लैपटॉप व कुछ डायरी कब्जे में ली हैं।

दो अलग-अलग एंगल से जांच कर रही पुलिस

लिसी का पंखे से लटका हुआ शव पीतमपुरा स्थित आशियान अपार्टमेंट के उनके फ्लैट में शनिवार को मिला था, जबकि एलन का शव सराय रोहिल्ला स्टेशन के निकट रेलवे लाइन पर मिला था। लिसी के मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था। उनकी मौत को लेकर रानी बाग थाने में हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। माना जा रहा है कि मां की हत्या के बाद एलन ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकशी की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही लिसी की मौत की असली वजह की जानकारी मिल सकेगी। 

दिल्‍ली पुलिस ने अवैध आर्म्‍स सप्‍लायर को किया गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप