Move to Jagran APP

Delhi Road Rage: हार्न बजाने को लेकर विवाद, कार से टक्कर मार बोनट पर लटके शख्स को आधा KM तक घसीटा; VIDEO वायरल

Delhi Road Rage Case राजधानी दिल्ली में कार चालक ने एक व्यवक्ति को टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद चालक ने व्यक्ति को कार के बोनट पर बैठाकर काफी दूर तक ले गया। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sat, 14 Jan 2023 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2023 07:27 PM (IST)
कार से टक्कर मार बोनट पर बैठाकर आधा किमी तक युवक को घसीटा

नई दिल्ली [भगवान झा] पश्चिमी दिल्ली के सुल्तानपुरी की घटना अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि राजौरी गार्डन में भी इसी प्रकार का एक मामला बृहस्पतिवार को सामने आया। हार्न बजाने को लेकर हुए विवाद ने इतना भयावह रूप ले लिया कि आरोपित कार चालक ने बीचबचाव करने आए शख्स को पहले टक्कर मारी और बाद में जान बचाने के लिए कार की बोनट पर लटके शख्स को लेकर पांच सौ मीटर तक तेज रफ्तार में कार को दौड़ा दी।

loksabha election banner

गनीमत रही कि आसपास के लोगों ने कार का पीछा कर उसे रुकने को मजबूर कर दिया। ब्रेक लगने के बाद शख्स कार की बोनट से नीचे गिरा और मौका देख आरोपित फरार हो गया। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित से पूछताछ कर रही है। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

मित्र से मिलने आए थे जयप्रकाश

जानकारी के अनुसार, यह घटना बृहस्पतिवार दोपहर की है। प्रापर्टी डीलर जयप्रकाश रोहिणी से राजा गार्डन अपने मित्र हरविंदर कोहली से मिलने आ रहे थे। राजा गार्डन लाल बत्ती पर पहुंचने के बाद उनकी कार के आगे एक स्विफ्ट डिजायर कार खड़ी थी। उन्होंने दो तीन बार हार्न बजाया और आगे जाने के लिए रास्ता मांगा, लेकिन उस शख्स पर इसका कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद जयप्रकाश अपनी कार को पीछे कर फिर आगे निकल गए।

जयप्रकाश को आगे जाते देख आरोपित ने उनका पीछा किया और उनकी कार के आगे अपनी कार खड़ी कर दी। इसके बाद कार से आरोपित शख्स व जयप्रकाश दोनों उतरे। आरोपित शख्स पहले झगड़ा करने लगा और बाद में जयप्रकाश पर हाथ उठा दिया। आरोपित शख्स की कार में उसके पिता व दो महिलाएं भी बैठी हुई थी।

बीचबचाव के लिए पहुंचे हरविंदर

लोगों की भीड़ देखते हुए हरविंदर कोहली वहां पहुंचे तो देखा कि उनके दोस्त जयप्रकाश के साथ एक शख्स झगड़ा कर रहा है। आरोपित ने जब जयप्रकाश की कार की चाबी निकाल ली तो हरविंदर ने ऐसा करने से मना किया। इसके बाद आरोपित शख्स ने हरविंदर पर भी हाथ उठाया। आरोप है कि आसपास के लोगों द्वारा दोनों पक्षों को समझाने के बाद मामला थम गया था, उसी दौरान आरोपित के पिता ने कहा कि जिसने बीचबचाव किया है उसे उड़ा दो। इसके बाद आरोपित शख्स ने कार से पहले हरविंदर को टक्कर मारी।

जान बचाने के लिए हरविंदर कार की बोनट पर चढ़ गए और वाइपर को पकड़ लिया। इस दौरान कार रोकने की बजाय आरोपित ने कार की रफ्तार तेज कर दी और करीब पांच सौ मीटर तक कार को तेज रफ्तार में दौड़ाया। हरविंदर ने बताया कि इस दौरान कार की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा रही होगी।

इसके बाद आसपास के कार व बाइक चालक ने आरोपित की कार का पीछा किया और ओवरटेक कर कार को रोकने के लिए मजबूर कर दिया। आरोपित ने खुद को फंसता देख कार में अचानक ब्रेक लगाई तो हरविंदर नीचे गिर गए। मौका देख आरोपित वहां से फरार हो गया। पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त घनश्याम बंसल ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

अकेले ही कार लेकर फरार हुआ आरोपित

हरविंदर ने बताया कि झगड़े के दौरान सभी लोग कार से नीचे उतर आए थे। आरोपित की कार में सवार दो महिलाएं व आरोपित अपने पिता के साथ कार के बाहर ही था। जैसे ही आरोपित के पिता ने टक्कर मारने को कहा तो शख्स सीधे ड्राइविंग सीट पर गया और मुझे टक्कर मारी। बाद में कार को तेज रफ्तार से दौड़ा दिया। इस दौरान आरोपित का पिता व दोनों महिलाएं वहीं पर खड़ी रहीं। आरोपित के पिता ने फोन कर कुछ अन्य लोगों को भी बुला लिया था।

पुलिस की कार्यप्रणाली से हैं नाखुश

हरविंदर ने बताया कि शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने सक्रियता नहीं दिखाई। यह मामला हत्या के प्रयास का है। ऐसे में पुलिस को यह धारा जरूर जोड़नी चाहिए। सुल्तानपुरी में इतनी बड़ी घटना हो गई। इसके बाद भी पुलिस लापरवाही बरत रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.