नई दिल्ली [राहुल चौहान]। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी ताजा आंकड़े के अनुसार, राजधानी में गुरुवार को 7,437 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23,181 हो गई है। पिछले चौबीस घंटे में 24 मरीजों की भी चली गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 91770 लोगों की कोरोना जांच की गई जिनमें से 7,437 लोग संक्रमित मिले। सबसे राहत की बात यह है कि 3687 मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौटे।

बता दें कि बुधवार को राजधानी में 135 (साढ़े चार माह) दिन बाद कोरोना के मामले साढ़े पांच हजार के पार हो गए थे। कोरोना के 5,506 नए मामले दर्ज किए गए थे। इससे पहले 22 नवंबर को कोरोना के 6,746 मरीज मिले थे। वहीं, 20 मरीजों की मौत हो गई थी, जबकि 3,363 मरीज ठीक हुए थे।

Indian Railway News: राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, यूपी, पंजाब और‍ एमपी के लिए स्पेशल ट्रेनों की हुई घोषणा, देखें रूट और समय

राजधानी में कोरोना संक्रमण की यह चौथी लहर मानी जा रही है, लेकिन इस बार वायरस एक नए खतरे के रूप में सामने आ रहा है। दरअसल, इस लहर में वायरस बुजुर्गो के बजाय युवाओं, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को भी तेजी से चपेट में ले रहा है। खास बात यह है कि पिछले साल जहां बच्चे न के बराबर संक्रमित हो रहे थे। वहीं इस बार बड़ी संख्या में बच्चे संक्रमित मिल रहे हैं। राजधानी के स्कूलों में हाल ही में मिले संक्रमित बच्चे भी विशेषज्ञों की इस बात की तस्दीक कर रहे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021