Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर शिकायतकर्ता से मांग रहा था दस किलो मिठाई, जानिए क्या था इस मिठाई का मतलब, चढ़ा सीबीआइ के हत्थे

सब इंस्पेक्टर की कार की तलाशी लेने पर उससे से 5 47350 रुपये का नकद व उसके घर पर छापा मार 1.07 करोड़ रुपये कुछ दस्तावेज व अन्य सामान बरामद हुए हैं। सब इंस्पेक्टर के पास इतनी बड़ी रकम मिलने का मामला दिनभर महकमे में चर्चा का विषय बना रहा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 01:13 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 01:13 PM (IST)
सब इंस्पेक्टर के पास इतनी बड़ी रकम मिलने का मामला दिनभर महकमे में चर्चा का विषय बना रहा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने दक्षिण जिले के मैदानगढ़ी थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर भोजराज सिंह को बुधवार देर रात 11 बजे सेलेक्ट सिटी माल के पास 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। सब इंस्पेक्टर की कार की तलाशी लेने पर उससे से 5, 47,350 रुपये का नकद व उसके घर पर छापा मार 1.07 करोड़ रुपये, कुछ दस्तावेज व अन्य सामान बरामद हुए हैं। सब इंस्पेक्टर के पास इतनी बड़ी रकम मिलने का मामला दिनभर महकमे में चर्चा का विषय बना रहा।

loksabha election banner

सीबीआइ ने उसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। कई वर्षों में पहली बार ऐसा देखा गया कि एक माह के अंदर दक्षिण दिल्ली के थानों के तीन पुलिसकर्मियों को सीबीआइ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर चुकी है। भोजराज शिकायतकर्ता से कोड वर्ड में बात करता था। उसने कहा कि दस किलो मिठाई यानी दस लाख रुपये चाहिए। उक्त रकम कई अधिकारियों को देने पड़ेंगे। रिश्वत प्रकरण में लगातार पुलिसकर्मियों के पकड़े जाने के मामले ने महकमे की छवि धुमिल कर दी है। बताया जा रहा है कि भोजराज मैदानगढ़ी थाने में कई सालों से थानाध्यक्षों के सबसे खास होता था। थाने में आने वाले हर मामले को वही डील करता था।

कुछ समय पहले मैदानगढ़ी में दो पक्षों में झगड़ा के एक मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था। उनमें एक पक्ष के शिकायतकर्ता केस में मदद करने व जमानत का विरोध न करने के एवज में भोजराज उससे 10 लाख रिश्वत की मांग कर रहा था। दो लाख पर डील तय हुई थी। जिसमें 50 हजार उसने बुधवार रात देने की मांग की थी। रात करीब 11 बजे भोजराज ने पैसे लेकर सेलेक्ट सिटी माल के पास आने को कहा था। जैसे ही शिकायतकर्ता उसे रुपये दिए, तभी सीबीआइ ने उसे दबोच लिया। इस मामले में जिले के आधा अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.