नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली पुलिस ने दुबई से संचालित हो रहे एक अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। यह साइबर गैंग देश के बेरोजगार लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर ठगी करता था। दिल्ली पुलिस की उत्तरी दिल्ली साइबर थाने की पुलिस ने इस गिरोह के बारे में पता लगाया है।

पुलिस के अनुसार, यह गैंग ई-कॉमर्स कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देता था। साथ ही वर्क फ्रॉम होम के बारे में बताता था। साइबर गैंग बेरोजगारों लोगों को निशाने पर रखता था।

जॉब की बनाई फर्जी वेबसाइट

नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस ने साइबर ठगी के एक अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इसमें चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर लोगों से रंगदारी वसूलते थे। उन्होंने दूसरी नौकरी वाली वेबसाइट से डाटा लेकर फर्जी वेबसाइट बनाई थी।

बरामद हुआ ये सामान

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने फर्जी वेबसाइट बनाई और अन्य जॉब वेबसाइट्स से डेटा लिया। आरोपितों के पास से 50,000 नकद, 12 मोबाइल फोन, 22 सिम कार्ड, 20 मोबाइल बॉक्स और 5 आयात-निर्यात प्रमाणपत्र बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Building Collapse: दिल्ली के शास्त्री नगर में चार मंजिला बिल्डिंग ढही, एंबुलेंस की कई गाड़ियां मौके पर

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट