Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस ने कुख्यात अपराधी को बंगाल से किया गिरफ्तार, साथियों संग बांग्लादेश भागने की फिराक में था बदमाश

दिल्ली पुलिस ने बंगाल के कूचबिहार से एक कुख्यात सजायाफ्तार अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अपराधी अपने साथियों के साथ बांग्लादेश भागने की फिराक में था। साथ ही पुलिस ने बताया कि बदमाश को दिल्ली की एक अदालत ने 15 साल की सजा सुनाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Sun, 02 Apr 2023 10:58 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 10:58 AM (IST)
दिल्ली पुलिस ने कुख्यात अपराधी को बंगाल से किया गिरफ्तार, साथियों संग बांग्लादेश भागने की फिराक में था बदमाश
दिल्ली पुलिस ने कुख्यात अपराधी को बंगाल से किया गिरफ्तार।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के मामले में फरार चल रहे सजायाफ्ता जफर अली को क्राइम ब्रांच ने बंगाल जाकर गिरफ्तार कर लिया। उसे दिल्ली कोर्ट से 15 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी। कारोना के दौरान पैरोल मिलने पर पैरोल जम्प कर वह दो सालों से फरार चल रहा था। पुलिस टीम जब उसे पकड़ने बंगाल गई तब पुलिसकर्मियों को देखकर वह बांग्लादेश भागने लगा। पुलिस टीम ने उसे खदेड़ कर भारत-बांग्लादेश सीमा से गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

अदालत सुना चुका है अपराधी को सजा

विशेष आयुक्त, क्राइम ब्रांच रवींद्र सिंह यादव के मुताबिक जफर अली, चंदर कुट्टी दिनहाटा, कूचबिहार, बंगाल का रहने वाला है। फरार रहने के दौरान कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। अपराध शाखा की टीम ने 2010 में जफर अली और उसके साथियों को बुराड़ी से 142 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था।

इस संबंध में अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर लिया था। जफर अली समेत तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य सभी को अदालत ने 15 वर्ष कठोर कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई थी। 2020 में जफर अली को आपातकालीन पैरोल दी गई, जिसे वह समय-समय पर 27 फरवरी 2021 तक बढ़ाया गया। पैरोल की अवधि समाप्त होने के बाद भी उसने आत्मसमर्पण नहीं किया और तब से फरार था।

भारत-बांग्लादेश सीमा से किया गिरफ्तार: पुलिस

पैरोल जम्पर को पकड़ने के लिए हवलदार गौरव ने मैनुअल इंटेलिजेंस और टेक्निकल सर्विलांस विकसित किया। उसके बाद संयुक्त आयुक्त एसडी मिश्रा, डीसीपी अमित गोयल, एसीपी अरविंद कुमार, इंस्पेक्टर मंगेश त्यागी व राबिन त्यागी के नेतृत्व में एएसआइ नीरज, हवलदार सवाई और परमजीत की टीम जफर अली को गिरफ्तार करने के लिए साहेबगंज दिनहाटा कूचबिहार, बंगाल पहुंची। पुलिस पार्टी के आने की भनक लगने पर वह भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने के लिए अपने मूल स्थान से भागने लगा। पुलिस टीम ने भारत-बांग्लादेश सीमा से 500 मीटर की दूरी पर स्थित कुशेरहाट, दिनहाटा, बंगाल से उसे गिरफ्तार कर लिया।

जफर अली, चंदर कुट्टी, दिनहाटा, कूचबिहार, बंगाल का रहने वाला है। 2009 में वह मजदूरी करता था। अपने काम और कमाई से वह संतुष्ट नहीं था। उसी दौरान कुछ मादक पदार्थ तस्करों से उसका परिचय होने पर वह बंगाल से दिल्ली में गांजा व चरस निर्यात करने लगा क्योंकि चरस की खेती उसके इलाके में की जाती है और आसानी से उपलब्ध है। उसका अवैध कारोबार काफी लाभदायक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.