नई दिल्ली, जेएनएन। आदमी के कार खरीदने और नए-नए कपड़े खरीदने के शौक के बारे में आपने सुना होगा है। लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे आदमी को गिरफ्तार किया है जिसे शादी करने और महिलाओं को ठगने का शौक था। आरोपित अब तक पांच युवतियों से शादी कर दहेज के लाखों रुपये और गहने लेकर भाग चुका है। वर्तमान में वह 21 युवतियों और महिलाओं के संपर्क में था और सभी से शादी करने की बात कर रहा था।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि आरोपित की पहचान अभिषेक वशिष्ट उर्फ अभिनव शर्मा उर्फ अभिरूद्रांश के रूप में हुई है। वह हरियाणा के कुरुक्षेत्र का रहने वाला है। 22 दिसंबर को एसीपी अतर सिंह, इंस्पेक्टर अमूल त्यागी व चंद्रिका प्रसाद की टीम ने उसे हरिद्वार से गिरफ्तार किया है।

तलाक शुदा महिलाओं को बनाता था शिकार
जांच से पता चला कि वह तलाक शुदा महिलाओं को खासतौर पर शिकार बनाता था। खुद को अक्षय दीप मीडिया हाउस का मालिक, बड़ा बिजनेस मैन और हाई प्रोफाइल फैमिली से होने का दावा करता था। दिल्ली के बाराखंभा थाने में एक युवती ने अभिषेक के खिलाफ केस दर्ज कराया था। उक्त मामले मेंकोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद पुलिस आयुक्त ने उस पर 50 हजार का इनाम रखा था।

दो महिलाओं के साथ लिव इन में रहता था आरोपित
आरोपित हरिद्वार में दो महिलाओं से शादी करने का झांसा देकर उनके साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था। तभी स्पेशल सेल को किसी ने आरोपित के बारे में सूचना दी कि मेट्रोमोनियल साइटों पर फर्जी नाम व पते से शादी के लिए आवेदन कर युवतियों व महिलाओं से ठगी करने वाला अभिषेक हरिद्वार में ठहरा है।

खुद को बताता था पत्रकार
पुलिस के अनुसार अभिषेक का दावा है कि वह कई निजी न्यूज चैनलों में बतौर संवाददाता काम कर चुका है। 2002 में उसकी कविता से शादी हुई। उससे सात साल की बेटी है फिर भी वह पत्‍‌नी व बच्चों को छोड़कर इधर- उधर भटकता रहा। 2012 में वह फर्जी तरीके से ज्योतिषाचार्य भी बन गया था। एक चैनल पर वह आचार्य अतुल जी महाराज बनकर प्रोग्राम देने लगा था। बाद में पोल खुली तो चैनल प्रबंधन ने उसे बाहर कर दिया। 2016 में चंडीगढ़ पुलिस ने अभिषेक को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसने एक बिजनेसमैन को प्लाट दिलाने के नाम पर ठगी कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः तंदूर (नैना साहनी) मर्डर : 23 साल जेल में रहे सुशील ने खोला सनसनीखेज राज

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस