Move to Jagran APP

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका पहलवान मर्सिडीज से करता ड्रग्स की सप्लाई, पुलिस ने साथी संग किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं (जूनियर) में भाग ले चुके पहलवान हनुमंते समेत दो को गिरफ्तार किया है। हनुमंते अपनी मर्सिडीज बेंज कार का उपयोग तस्करी के परिवहन के लिए करता था। दोनों के कब्जे से 10 लाख रुपये मूल्य की 350 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाली चरस बरामद की गई है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Published: Wed, 27 Mar 2024 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 07:30 PM (IST)
पहलवान मर्सिडीज से करता ड्रग्स की सप्लाई, पुलिस ने साथी संग किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं (जूनियर) में भाग ले चुके पहलवान हनुमंते समेत दो को गिरफ्तार किया है। हनुमंते अपनी मर्सिडीज बेंज कार का उपयोग तस्करी के परिवहन के लिए करता था।

loksabha election banner

दोनों के कब्जे से 10 लाख रुपये मूल्य की 350 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाली चरस बरामद की गई है। उक्त चरस की आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर में नशे के आदी लोगों को की जानी थी। पुलिस ने तस्करी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मर्सिडीज बेंज कार भी जब्त कर ली है।

कुल्लू से लाकर दिल्ली-एनसीआर में करते सप्लाई

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच संजय भाटिया के अनुसार, हनुमंते दिल्ली के सिविल लाइंस का रहने वाला है, जबकि उसका साथी अदनान अहमद जामिया नगर का रहने वाला है। 27 मार्च को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि हनुमंते व अदनान अहमद नाम के शख्स हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से चरस खरीद कर उसे दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में बेच रहे हैं।

पुलिस की टीम ने दोनों को दबोचा

एसीपी नरेंद्र बेनीवाल व इंस्पेक्टर संदीप तुषीर के नेतृत्व में एसआई योगेश, सतेंद्र दहिया, प्रवीर, एएसआई प्रवीन, प्रदीप गोदारा, हवलदार प्रदीप श्योकंद, सचिन, संदीप संगरोहा, अजय, विनोद और अशोक की टीम ने वजीराबाद फ्लाईओवर, आउटर रिंग के पास मर्सिडीज बेंज कार में सवार दोनों आरोपितों को दबोच लिया।

मलाना घाटी से लाते हैं चरस

तलाशी लेने पर हनुमंते के पास से 200 ग्राम चरस व अदनान अहमद के पास से 150 ग्राम चरस बरामद की गई। दोनों ने बताया कि चरस उन्होंने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से खरीदी थी। चरस, मलाना घाटी से आती है इसलिए इसे मलाना क्रीम के नाम से भी जाना जाता है।

इस वजह से छोड़ दी थी कुश्ती

हनुमंते ने जयपुर से स्नातक किया है। वह अविवाहित है। वह अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की हेवीवेट श्रेणी की जूनियर लेवल की कई कुश्ती प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है। 2014 में प्रतियोगिता के दौरान उसे चोट लग गई थी, जिससे कुछ समय के लिए उसे बिस्तर पर रहना पड़ा था।

उसी दौरान बुरी संगत में पड़ कर वह नशीली दवाओं का सेवन करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे वह नशे का आदी हो गया। शुरू में वह दिल्ली से चरस खरीदता था। यहां महंगी मिलने के कारण बाद में उसने कुल्लू से चरस खरीदना शुरू किया और उसे आगे ऊंची दरों पर बेचना शुरू कर दिया। अदनान अहमद स्कूल ड्रॉपआउट है।

वह कार मैकेनिक का काम करता था और वर्कशॉप चलाता था। लॉकडाउन के दौरान हनुमंते के संपर्क में आकर आसानी से पैसा कमाने के लिए वह भी ड्रग्स तस्करी का धंधा करने लगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.