Move to Jagran APP

Delhi Crime: नाबालिग लड़की को सोशल मीडिया पर फॉलो कर मांगता था अश्लील तस्वीरें, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से स्नातक की पढ़ाई करने वाले एक छात्र को नाबालिग लड़की को परेशान करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर लड़की को फॉलो कर अश्लील तस्वीरें मांगता था।

By AgencyEdited By: Nitin YadavPublished: Fri, 27 Jan 2023 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 01:28 PM (IST)
Delhi Crime: नाबालिग लड़की को सोशल मीडिया पर फॉलो कर मांगता था अश्लील तस्वीरें, पुलिस ने किया गिरफ्तार
नाबालिग लड़की से फॉलो कर मांगता था अश्लील तस्वीरें, पुलिस ने किया गिरफ्तार। फोटो सोर्स फाइल फोटो।

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक 17 वर्षीय कॉलेज छात्र को इंस्टाग्राम पर कथित रूप से एक नाबालिग लड़की को परेशान करने आरोपों में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यहां स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से स्नातक की पढ़ाई कर रहे आरोपी ने 14 साल की लड़की से दोस्ती की और उसको अश्लील तस्वीरें साझा करने की धमकी देते हुए यौन संबंध बनाने की भी मांग की और ऐसा न करने की एवज में वह लड़की की अपने पास पहले से मौजूद निजी तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित कर देगा।

loksabha election banner

पीड़िता के पिता ने दी शिकायत

पुलिस ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता के पिता ने पुलिस से संपर्क किया और कहा कि उनकी बेटी ने अपनी निजी तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम चैट के जरिए किसी के साथ शेयर कीं हैं और उन्हें डर है कि यह वीडियो, तस्वीरें वायरल हो सकती हैं और इस सबकी वजह से पीड़िता के पिता कानूनी कार्रवाई करने में थोड़ा हिचक रहे थे।

काउंसलिंग बाद सुनाई आपबीती

पुलिस ने मामले की आगे जानकारी देते हुए कहा कि शिकायत के बाद पीड़िता की काउंसलिंग कराई गई, जिसमें उसने आपबीती सुनाई और खुलासा किया कि उसने अपनी निजी तस्वीरें और वीडियो एक दोस्त के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। जिसके बाद वह उस पर अनुचित चैट में शामिल होने के दबाव बनाने लगा और उसको ऐसी और तस्वीरें भेजने के लिए मजबूर करता था।

आईपी एड्रेस के आधार पर हुई आरोपी की पहचान

नॉर्थ पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि मामले की शुरुआती जांच में आईपी एड्रेस के आधार पर कथित प्रोफाइल की पहचान की गई, जिसके बाद मोबाइल नंबर का पता कर आरोपी की पहचान की गई है।

आरोपी से पूछताछ के हवाले से पुलिस ने कहा कि आरोपी ने दावा किया कि उसके पास लड़की की कुछ निजी तस्वीरें आईं थीं, जिसके बाद उसने उसको इंस्टाग्राम पर फॉलो करना शुरू कर दिया। वह उसकी निजी तस्वीरों को अपने मोबाइल फोन में सेव कर-कर रखता था और फिर उसका ऑनलाइन फॉलो करता था। वहीं, उससे दोस्ती करने के बाद वह उसकी अश्लील तस्वीरें भी मांगता था, लेकिन जब लड़की उसकी मांगों से असहमत हुई तो उसने उसको बताया कि उसके पास पहले से ही कुछ निजी तस्वीरें हैं।

लड़की के बयान पर दर्ज हुआ मामला

साथ ही पुलिस ने बताया कि जब युवक के फोन की जांच की गई तो पता चला कि वह अन्य लड़कियों को भी इसी तरीके से परेशान करता था। जांच अधिकारी ने बताया कि नाबालिग लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: BBC Documentary Row: JNU के बाद DU में डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग की तैयारी, छात्र संघ और प्रशासन आमने-सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.